राजस्थान में अगले 48 घंटे में भारी से अति भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

राजस्थान में अगले 48 घंटे में भारी से अति भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

जयपुर: राजस्थान में अगले 48 घंटे में भारी से अति भारी बारिश की संभावना है. दक्षिणी पश्चिमी और पश्चिमी राजस्थान में भारी बारिश होगी. पाली, बाड़मेर, जैसलमेर, बीकानेर, नागौर, अजमेर में 24 घंटे के दौरान भारी से अति भारी बारिश होगी. कुछ स्थानों पर अत्यंत भारी बारिश की संभावना है. इसके चलते पाली, बाड़मेर, नागौर, अजमेर जिले में रेड अलर्ट जारी किया. इन स्थानों पर अगले 24 घंटों में 200 एमएम बारिश हो सकती है. बीकानेर और जोधपुर संभाग में 6 अगस्त को भारी बारिश होगी. उधर, कोटा, जयपुर व भरतपुर संभाग में बादल छाए रहेंगे. इन संभागों में रुक-रुक कर हल्की बारिश का दौर जारी रहेगा. 

राजस्थान में 8 अगस्त को एक नया सिस्टम बनेगा. उत्तरी राजस्थान के कुछ भागों में 8 से 12 अगस्त तक भारी बारिश होगी. भरतपुर, जयपुर और शेखावाटी में मानसून विशेष रूप से सक्रिय रहेगा. इन स्थानों पर भारी से अति भारी बारिश की संभावना है. जयपुर मौसम केन्द्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने जानकारी दी. आपको बता दें कि राजस्थान में पिछले 24 घंटे के दौरान बारिश का आंकड़ा जारी किया गया. सिंचाई विभाग ने सवेरे 8:30 बजे तक का आंकड़ा जारी किया. 

प्रदेश में 6 स्थानों पर अत्यंत भारी बारिश दर्ज हुई. सभी स्थानों पर 200 MM से अधिक बारिश दर्ज हुई. टोंक के नगर फोर्ट में 321 MM बारिश दर्ज हुई.  भीलवाड़ा के जैतपुरा में 206 MM बारिश दर्ज हुई. बूंदी में 226 और बूंदी के हिंडोली में 217 MM बारिश दर्ज हुई. शाहपुरा के जहाजपुर में 213 MM बारिश दर्ज हुई. टोंक के दूनी में 219 MM बारिश दर्ज हुई. प्रदेश में 41 स्थानों पर अति भारी बारिश दर्ज हुई. प्रदेश में 97 स्थानों पर भारी बारिश दर्ज हुई.