हिमाचल प्रदेश : लाहौल और स्पीति में हल्का हिमपात, राज्य के कई हिस्सों में बारिश

शिमलाः हिमाचल प्रदेश के लाहौल और स्पीति जिले में हल्का हिमपात हुआ जबकि राज्य के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गयी. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. एक दिन पहले यहां मौसम कार्यालय ने शुक्रवार को कुछ इलाकों में भारी हिमपात, बिजली कड़कने, गरज के साथ छीटें पड़ने तथा ओलावृष्टि के लिए ‘ओरेंज’ अलर्ट जारी किया था. उसने फसलों को नुकसान पहुंचने को लेकर भी आगाह किया था.

शुक्रवार को मौसम कार्यालय ने एक अप्रैल तथा तीन-चार अप्रैल को गरज के साथ छीटें पड़ने तथा बिजली कड़कने के लिए ‘येलो’ अलर्ट जारी किया. उसने अगले कुछ दिन में किन्नौर, लाहौल और स्पीति, चंबा, कांगड़ा तथा शिमला जिलों के ऊपरी हिस्सों में हल्की बारिश तथा हिमपात और बाकी के जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जताया है.

बृहस्पतिवार रात से राजगढ़ में सबसे अधिक 26 मिलीमीटर, कांगड़ा में 14 मिमी, घरमोर में 13 मिमी, चोपाल में 12.5 मिमी और धर्मशाला, शिमला, पांवटा साहिब तथा धौलाकुआं में 10-10 मिमी बारिश दर्ज की गई. सोलन में 8.5 मिमी., ऊना और डलहौजी में 8-8 मिमी, कुफरी में 7.2 मिमी और बिलासपुर, नाहन तथा बरठी में 7-7 मिमी. बारिश दर्ज की गई. सोर्स भाषा