IND vs AFG: वर्ल्ड कप में हिटमैन ने रचा नया कीर्तिमान, महज एक शतक के साथ तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज कर रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी है. मुकाबले में 272 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की ओर से रोहित शर्मा ने 84 गेंद में 131 रन बनाये. जिसके चलते भारत ने मुकाबले में 15 ओवर शेष रहते हुए जीत हासिल की. इसके साथ ही रोहित और टीम ने कई कीर्तिमान रच दिये है. 

अफगानिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. रोहित टूर्नामेंट में अभी तक कुल 7 शतक जड़ चुके है. इससे पहले ये रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज था. जिनके नाम 6 शतक है. जिसे अब रोहित ने पछाड़ते हुए नंबर-1 की पोजिशन पर कब्जा जमा लिया है. 

वर्ल्ड कप में भारत ने किया सबसे बड़ा चौथा रन चेजः
इतना ही नहीं अफगानिस्तान के खिलाफ भारत ने वर्ल्ड कप में सबसे बड़ा चौथा रन चेज किया है. मुकाबले में भारत ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 273 रन को हासिल कर जीत दर्ज की. इससे पहले साल 2015 में भारत ने जिम्बाव्वे के खिलाफ 288 रन को चेज किया था.  

रोहित ने तोड़ा कपिल देव का रिकॉर्डः
अफगानिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा ने कोहराम मचाते हुए 63 गेंद में शतक जड़ सभी के होश उड़ा दिये. इस पारी के बदौलत रोहित शर्मा ने इतिहास रच दिया है. कपिल देव को पछाड़ रोहित वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक जड़ने वाले भारतीय बन गये है. जबकि इससे पहले ये उपलब्धि 72 गेंदों के साथ कपिल देव के नाम दर्ज थी.