Hockey Asian Champions Trophy 2023 आज से शुरू, भारत का पहला मैच आज चीन के साथ, 9 अगस्त को होगा भारत v/s पाकिस्तान

नई दिल्ली : हॉकी एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 2023 आज से होगा शुरू. भारत आज से पुरुष एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 2023 के अपने अभियान में चीन की टीम से भिड़ेगा. भारतीय टीम 5 मैचों की श्रृंखला खेलेगी और लोग 9 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ बहुप्रतीक्षित प्रतिद्वंद्विता मैच को लेकर सबसे अधिक उत्साहित हैं.

भारत ने 2011 और 2016 में टूर्नामेंट जीता था. वे वर्ष 2018 में पाकिस्तान के साथ संयुक्त चैंपियन भी थे. हालांकि, 2021 सेमीफाइनल में जापान से उनकी 3-5 हार ने उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा. भारतीय हॉकी टीम का नेतृत्व हरमनप्रीत सिंह करेंगे और उन्हें इस साल स्वर्ण पदक जीतने की उम्मीद है.

विश्व कप में भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ करना पड़ा था हार का सामना: 

भारत इस साल की शुरुआत में विश्व कप में न्यूजीलैंड से क्रॉसओवर पेनल्टी शूटआउट में मिली निराशाजनक हार की भरपाई करने की कोशिश करेगा और चेन्नई में चीन के खिलाफ मैच के साथ वे इसे सही करने की कोशिश करेंगे.

पहला मैच दक्षिण कोरिया v/s जापान:

बहुप्रतीक्षित एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 16 वर्षों में पहली बार, अंतर्राष्ट्रीय हॉकी चेन्नई के मेयर राधाकृष्णन स्टेडियम में होगी. गत चैंपियन दक्षिण कोरिया दोपहर में अपना खेल शुरू करेगा. शाम 4 बजे शुरू होने वाले टूर्नामेंट के शुरुआती दौर में उनका मुकाबला जापान से होगा. इस बीच, मेजबान भारत देर रात 8.30 बजे चीन से भिड़ेगा और बीच में मलेशिया पाकिस्तान से खेलेगा. एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का आज उद्घाटन मैच जापान और दक्षिण कोरिया के बीच मेयर राधाकृष्णन स्टेडियम में होगा. कोरिया विश्व कप क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली एकमात्र एशियाई टीम होने की अपनी उपलब्धि से गति पैदा करने की उम्मीद कर रहा है, जहां उसने ग्रुप चरण में जापान को 2-1 से हराया था.