Sawai Madhopur News: बंदूक लेकर बाघिन से सामना करने के लिए कैंटर से नीचे उतर गया होमगार्ड, पर्यटकों के भी फूल गए हाथ-पांव

सवाई माधोपुर: रणथम्भौर से बीती शाम एक हैरत कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां एक होमगार्ड हाथ में बंदूक लेकर बाघिन से सामना करने के लिए कैंटर से नीचे उतर गया. इस सनसनीखेज दृश्य को देख एकबारगी पर्यटकों के  हाथ-पांव फूल गए.

दरअसल बीती शाम एक होमगार्ड कैंटर में लिफ्ट लेकर जोन 5 में पहुंच गया. कचिदा माता वन क्षेत्र में बाघिन टी-111 शक्ति की हो साइटिंग रही थी. इतने में ही होमगार्ड हाथ में बंदूक लेकर कैंटर से नीचे उतर गया और बाघिन की ओर बढ़ने लगा. 

जब यह दृश्य पर्यटकों ने देखा तो बमुश्किल होमगार्ड को रोका जिसके कुछ समय के  बाद मौके पर वन विभाग की टीम पहंच गई. लेकिन इस सबके बीच फिर एक बार रणथम्भौर नेशनल पार्क की अनियमिता उजागर हुई है.

अगर बाघिन उत्तेजित हो जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था. सूत्रों के अनुसार जब यह घटना हुई उस समय होमगार्ड नशे में था लेकिन इस बात कि अब तक कोई अधिकृत पुष्टि नहीं हुई है.
होमगार्ड की कारगुजारी को देख रणथम्भौर में शिकारियों की आहट की भी चर्चाएं चल गई थी. बहरहाल इन सबके बीच वन विभाग के अधिकारियों की ओर से अभी कार्रवाई का इंतजार है.