Honda Elevate SUV का भारत में उत्पादन हुआ शुरू, सितंबर में होगी लॉन्च

नई दिल्ली : होंडा कार्स इंडिया ने अपनी नई मध्यम आकार की एसयूवी होंडा एलिवेट का उत्पादन शुरू कर दिया है. राजस्थान के तापुकारा में कंपनी की विनिर्माण सुविधा में कार के उत्पादन रोल-आउट ने भारत को इस वैश्विक एसयूवी का उत्पादन करने वाला पहला देश बना दिया. भारत में निर्माण के प्रति होंडा की प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हुए कहा कि एलिवेट का स्थानीयकरण 90% से अधिक है.

डिलीवरी की शुरुआत के साथ बिल्कुल नई होंडा एलिवेट की लॉन्चिंग सितंबर 2023 में निर्धारित है. कंपनी ने एलिवेट की प्री-लॉन्च बुकिंग पहले ही शुरू कर दी है. एलिवेट 1.5 लीटर आई-वीटीईसी डीओएचसी पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है जिसमें वीटीसी 6 स्पीड एमटी और कंटीन्यूअसली वेरिएबल ट्रांसमिशन (सीवीटी) के साथ है और 89 किलोवाट (121 पीएस) की शक्ति और 4300 आरपीएम पर 145 एनएम का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है.

होंडा एलिवेट के फीचर्स: 

होंडा एलिवेट सक्रिय और निष्क्रिय सुरक्षा प्रौद्योगिकियों की एक विस्तृत श्रृंखला का दावा करता है, जिसमें होंडा सेंसिंग के उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली (एडीएएस) का अनुप्रयोग भी शामिल है. एलिवेट होंडा कनेक्ट की सुविधाओं से लैस है, एक कनेक्टेड कार अनुभव जो उपयोगकर्ताओं को कार को दूर से नियंत्रित करने और बेहतर सुविधा के लिए महत्वपूर्ण सूचनाओं के साथ अपडेट रहने की अनुमति देता है.

यह रंग होंगे उपलब्ध: 

उपभोक्ताओं की विभिन्न प्राथमिकताओं और रुचियों को समायोजित करने के लिए, एलिवेट को सिंगल-टोन और डुअल-टोन वेरिएंट सहित विभिन्न प्रकार के रंगों में पेश किया जाएगा. इन विकल्पों में फीनिक्स ऑरेंज पर्ल (नया रंग), ओब्सीडियन ब्लू पर्ल, रेडियंट रेड मेटैलिक, प्लैटिनम व्हाइट पर्ल, गोल्डन ब्राउन मेटैलिक, लूनर सिल्वर मेटैलिक और मेटियोरॉइड ग्रे मेटैलिक शामिल हैं.