Horoscope Today 01 October 2022: आज इन 3 राशियों के लिए शुभ रहेगा महिने का पहला दिन, मिलेगी सफलता; जानें अपना राशिफल

जयपुर: दैनिक राशिफल (rashifal) चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित होता है. राशिफल की जानकारी करते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है. दैनिक राशिफल (today rashifal) में सभी 12 राशियों के भविष्य के बारे में बताया जाता है. ऐसे में आप इस राशिफल को पढ़कर अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बना सकते हैं.

मेष (Aries): आज का दिन प्रोफेशनल तौर से अच्छा रहेगा. आज खुद पर नियंत्रण रखें. अहंकार से बचे. आज के दिन की सफलता के लिए केसर का तिलक लगा कर घर से निकले. 

वृष (Taurus): आज खुद के लिए अच्छा सोचिए. आंखें खोल कर नए दिन की शुरुआत कीजिए. प्रयास को फलित होने का भी मौका दें. आज के दिन की सफलता के लिए माता के मंदिर मे कमल का पुष्प अर्पण करे.  

मिथुन (Gemini): आज जो कठिन विषय हैं, या जो चिंता के पक्ष हैं, उन पर फिलहाल चर्चा न करें. फाइनेंसियल रूप से दिन अच्छा रहेगा. आज के दिन की सफलता के लिए कन्या को एक समय का भोजन करवाये. 

कर्क (Cancer): आज नकारात्मक विचारों से बच कर रहें. आज कुछ अच्छे अवसर आपको मिल सकते हैं. किसी और की बात पर यकीन न करें. आज के दिन की सफलता के लिए माँ तुलसी की आरधना करके दिन की शुरुआत करे. 

सिंह (Leo): आने वाले समय मे आपके जीवन में कई बदलाव आ रहे हैं. व्यापारिक स्थिति आशाजनक रहेगी. आज के दिन की सफलता के लिए सूर्य भगवान को गुड़ और इलायची मिला जल अर्ध्य प्रदान करे.

कन्या (Virgo): आज हर परिस्थिति में अपने आप तो ढालना सीखें. आलस्य को अपने से दूर रखना होगा. आज के दिन की सफलता के लिए हरे मूंग भगवान गणेश जी को अर्पण करके दिन की शुरुआत करे. 

तुला(Libra): आज पूरे विश्वास के साथ  कदम उठाएं. अपना फोकस अपने काम और अपनी जिम्मेदारियों पर बनाए रखें. आज के दिन की सफलता के लिए गौ माता को पालक खिलाये. 

वृश्चिक (Scorpio): आज के दिन किसी भी बात में टालमटोल न करें. अपने आत्मविश्वास को बनाए रखें. व्यवसाय मे लाभ होगा.आज के दिन की सफलता के लिए अपनी माँ के चरण छू कर दिन की शुरुआत करे.

धनु (Sagittarius): आज आप हर तरह की चिंता छोड़ें और पुरानी बातों को भूल जाएं.  कार्यक्षेत्र में आज मेहनत करनी पड़ेगी. आज के दिन की सफलता के लिए जरूरतमंद को उसकी आवश्यकता अनुसार दान करे.

मकर (Capricorn): आपके कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव हो रहे हैं जो की आपके भले के लिए हैं. इनके कारण परेशान न हों. आज के दिन की सफलता के लिए पीपल  के वृक्ष मे जल का अर्ध्य दे.

कुंभ (Aquarius): आज दूसरों की बातों में न आएं, अपनी सोच और समझ से भी काम लें. किसी बात की चिंता करने की बजाय उसका हल निकालने का प्रयास करें. आज के दिन की सफलता के लिए कौऐ को खीर खिलाये.

मीन (Pisces): आज बड़ों की सलाह अवश्य लें कोई निर्णय लेने से पहले. घबराएं ना, जल्द ही परिस्थिति आपके अनुकूल हो जाएगी. आज के दिन की सफलता के लिए आज किसी की आलोचना नहीं करने के संकल्प  दिन की शुरआत करे.