Horoscope Today 17 November 2022: आज इन 3 राशि के लोगों को मिल सकता है कोई शुभ समाचार, पढ़ें गुरुवार का राशिफल

जयपुर: दैनिक राशिफल (rashifal) चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित होता है. राशिफल की जानकारी करते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है. दैनिक राशिफल (today rashifal) में सभी 12 राशियों के भविष्य के बारे में बताया जाता है. ऐसे में आप इस राशिफल को पढ़कर अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बना सकते हैं.

सूर्य के वृश्चिक राशि में प्रवेश का शुभ अशुभ प्रभाव---

मेष राशि: मेष राशि के जातकों के लिए सूर्य अष्टम् भाव में प्रवेश करेगा. सूर्य अष्टम् भाव में अपने शुभ फल खो देता है. भाग्य पर बहुत ज्यादा आश्रित ना रहें. अपनी मेहनत पर भरोसा रखें. जितनी मेहनत करेंगे, फल उसके अनुसार ही मिलेगा. विवादों से बचें. सेहत का ध्यान रखें.

उपाय- उगते हुए सूर्य को अपनी नग्न आँखों से देखें और जल का अर्घ्य दें.

वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातकों के लिए सूर्य सप्तम् भाव में प्रवेश करेगा. सातवां सूर्य आपके लिए मंगलकारी होगा. विशेष कार्यों में सफल होंगे. कार्य का विस्तार होगा एवं सरकारी अधिकारियों से मदद मिलेगी.  

उपाय- रविवार माँ गायत्री जी की आराधना करें और कमल पुष्प चढ़ाएँ.  प्रतिदिन सूर्य कवच का पाठ करें.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों के लिए सूर्य षष्ठम् भाव में प्रवेश करेगा. नौकरी कर रहे जातकों के लिए यह समय अत्यंत शुभ होगा. परिवार में श्रेष्ठता बढ़ाएगा, साथ ही जिम्मेदारी भी बढ़ेगी. कड़ी मेहनत से आपको अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे.

उपाय- रविवार के दिन वृद्वाश्रम में ज़रुरतमंद मरीज़ों को दवा वितरित करें.

कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों के लिए सूर्य पंचम् स्थान में प्रवेश करेगा. पांचवा सूर्य आपके अटके हुए कार्य को बनाने में सफल होगा. निकट संबंधियों से लाभ होगा. व्यापार में वृद्धि होगी. यदि कोर्ट में कोई केस चल रहा है, तो आपको उसमें विजय प्राप्त होने की संभावना बढ़ जाती है.  

उपायः रविवार के दिन वृद्वाश्रम में ज़रुरतमंद मरीज़ों को दवा वितरित करें.

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों के लिए सूर्य चतुर्थ भाव में प्रवेश करेगा. सूर्य का यह गोचर आपके लिए अच्छा रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में नेम,फेम,तरक्की ,प्रमोशन मिल सकती हैं. नया वाहन या नयी प्रोपर्टी खरीदने का विचार बना सकते हैं. कुल मिलाकर देखा जाए तो यह गोचर आपको अच्छे फल देगा.

उपायः भगवान सूर्य देव का सोने का बना लॉकेट गले में धारण करे.

कन्या राशि: कन्या राशि के जातकों के लिए सूर्य तृतीय भाव में प्रवेश करेगा. इस दौरान भाग्य साथ देगा. मान-सम्मान बढ़ेगा. दोस्तों का साथ मिलेगा. आर्थिक लाभ के योग हैं. भाई बहनो का सहयोग मिलेगा. 

उपायः ‘’ॐ आदित्याय विदमहे भास्कराय धीमहि तन्नो सूर्यः प्रचोदयात्!!’’ मंत्र का जाप करें.

तुला राशि: तुला राशि के जातकों के लिए सूर्य द्वितीय भाव में होगा. दूसरा सूर्य अड़चनों  को दूर करने वाला होगा. दूसरों पर निर्भरता समाप्त होगी एवं अपना कार्य बनाने में सफल होंगे. व्यवहार संयमित रखें.

उपायः रोजाना लाल रंग की गौ माता को गुड़ खिलाये.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के लिए सूर्य प्रथम भाव में होगा. प्रथम सूर्य सभी प्रकार से मंगलकारी होगा. कई प्रकार की सफलताएं एवं धन की प्राप्ति होगी. कार्य का विस्तार होगा. नए व्यापार प्रारंभ करेंगे. मान-सम्मान में वृद्धि होगी.  

उपायः नित्य प्रातः हल्दी मिलाकर सूर्य को जल दें

धनु राशि: धनु राशि के जातकों के लिए सूर्य द्वादश भाव में प्रवेश करेगा. जो जातक विदेश जाने का ख़्वाब सज़ाएँ बैठे थे उन्हें इस दौरान विदेश जाने का मौका मिल सकता है. कारोबारियों को भी विदेशों से इस दौरान मुनाफ़ा हो सकता है. ख़र्चों में वृद्धि के कारण कुछ लोगों की परेशानियां बढ़ सकती हैं.  

उपायः ग़रीब लोगो को कम्बल वितरित करे. 

मकर राशि: मकर राशि के जातकों के लिए सूर्य एकादश भाव में प्रवेश करेगा. सूर्य देव के गोचर के दौरान आपको अप्रत्याशित लाभ मिलने की पूरी संभावना है. कार्यक्षेत्र में आपके काम को इस समय सराहा जाएगा. छात्रों को समय सारणी बनाकर पढ़ाई करने की जरुरत है. 

उपायः रविवार के दिन कन्याओ के अनाथाश्रम में गेहूँ दान में दें.

कुंभ राशि: कुम्भ राशि के जातकों के लिए सूर्य दशम भाव में प्रवेश करेगा. इस राशि के जातकों के लिए सूर्य के अनुकूल प्रभाव प्राप्त होंगे. नौकरी में प्रमोशन हो सकता है. पर स्वास्थ्य का ध्यान रखें और वाणी पर नियंत्रण रखें. वरना बना बनाया काम बिगड़ सकता है.

उपायः रविवार को अपाहिज लोगो को भोजन करवाये. 

मीन राशि: मीन राशि के जातकों के लिए सूर्य नवम् भाव में प्रवेश करेगा अर्थात् सूर्य धनु राशि का होगा. मान-सम्मान में वृद्धि होगी. उनके काम को पहचान मिलेगी. भाग्य आपका साथ देगा. हर कार्य में सफलता मिलेगी.

उपायः रविवार के दिन बैल को गेहूँ व गुड़ खिलाएँ.