Horoscope Today 3 November 2022: आज इन 3 राशि वालों को मिलेगा शुभ समाचार, पढ़ें दैनिक राशिफल

जयपुर: दैनिक राशिफल (rashifal) चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित होता है. राशिफल की जानकारी करते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है. दैनिक राशिफल (today rashifal) में सभी 12 राशियों के भविष्य के बारे में बताया जाता है. ऐसे में आप इस राशिफल को पढ़कर अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बना सकते हैं.

मेष: आज आप वही करें, जो आपका मन कहता हो. आपका मन दूसरों की सलाह से कहीं बेहतर है. आज कुछ नई सूचनाओं से उलझनें भी आ सकती हैं. केसर का तिलक लगा घर से निकले.

वृष: आज यदि किसी बात से परेशान हैं तो उसे शेयर करें, ऐसा करने से आपको कोई कमजोर नहीं समझेगा. विचारों और अपनी नेचर में में उग्रता से बचे सेहत का ध्यान रखें.

मिथुन: आपके आइडियाज बहुत अच्छे रहेंगे किन्तु उन्हें थोड़ा प्रैक्टिकल बनाने की भी आवश्यकता होगी. आज परिस्थिति के अनुसार अपने आप को भी बदलने का प्रयास करें. दुर्घटना से बचना होगा. 

कर्क: आज नकारात्मक विचारों को, किसी तरह की नाराजगी को अपने मन में प्रवेश भी न करने दें किसी भी प्रकार के वाद-विवाद या बौद्धिक चर्चा से आज दूर ही रहें. नए काम के आरंभ में नुकसान होने की आशंका बनी रहेगी.

सिंह: आज अपने आत्मविश्वास को बना कर रखे तो हर कार्य मे सफलता आसानी से मिलेगी. दूसरों से अपने आइडियाज के बारे में विचार विमर्श करें किन्तु अपने विचारों को भी महत्त्व दें. बिजनेस में कमाई के सौदे मिलेंगे. 

कन्या: आज जहां तक संभव हो, आज अपनी सोच और अपना व्यवहार सकारात्मक रखें. आप दूसरों से सिर्फ उतनी ही उम्मीदें रखें, जितनी व्यावहारिक हों. घर परिवार में मांगलिक कार्य में शाम व्यतीत होगी. 

तुला: आज कार्यक्षेत्र में, अपनी निजी जिंदगी मे  किसी भी बात को लेकर अड़ियल व्यवहार या सोच न रखें. नए व्यापार, नई नौकरी का प्रस्ताव प्राप्त होगा. जीवनसाथी तथा प्रिय व्यक्ति का सानिध्य, रोमांचक और आनंददायक रहेगा.

वृश्चिक: आज आप कोई ऐसी योजना नहीं बनाएं जो कम समय में ज्यादा फायदा देने वाली हो. जो भी बात करें, वह पूरी तरह तथ्यों पर आधारित हो. मौज-शौक के साधन तथा मनोरंजन के पीछे आज पैसे खर्च होंगे. 

धनु: आज की गई मेहनत से भविष्य में आपकी प्रगति हो सकती है या कोई बड़ा फायदा आपको मिल सकेगा. बात कहने और सुनने में स्पष्टता जरूरी रहेगी.आज आप किसी की शिकायत या आलोचना में जरा भी न पड़ें.

मकर: आज कार्य की अधिकता आपको परेशान कर सकती है, लेकिन कार्य पूरे होने पर आपको फायदा भी मिलेगा. आज धन कमाने के शॉर्टकट रास्ते नहीं अपनाये. परिवार जन के साथ मांगलिक कार्यो में जाने का मौका मिलेगा. 

कुंभ: आज परिस्थिति से लड़ने की बजाए उसमे ढलने का प्रयास करें. जितना लड़ेंगे, संघर्ष करेंगे, उतनी ही परिस्थिति बिगड़ती जाएगी. तनाव न लें, अपने प्रयास निरंतर करते रहें.  

मीन: आज भविष्य को लेकर आपकी जो भी उम्मीदें और जो भी सपने हैं, उनके बारे में रचनात्मक ढंग से विचार करें. आप का हार्डवर्क आपकी किस्मत के दरवाजे खोलेगा. मेन्टल स्ट्रेस से बचना होगा.