Maharashtra: महिला का सिर कटा शव मिलने के बाद हत्या के आरोप में पति और जेठ गिरफ्तार

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे जिले के एक तटीय इलाके में शुक्रवार को एक बैग में महिला का सिर कटा शव मिलने के कुछ घंटें बाद पुलिस ने हत्या के आरोप में उसके पति समेत दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. मीरा-भायंदर, वसई-विरार पुलिस उपायुक्त (जोन-1) जयंत बजबाले ने बताया कि महिला का शव उत्तन सागरी पुलिस थाने की सीमा के पास पाली के किनारे मिला था.

उन्होंने बताया कि महिला के शरीर पर एक त्रिशूल, 'डमरू' और बांह पर 'ओम' के निशान बने थे. पुलिस ने विभिन्न सूचनाओं पर काम किया और मृतक महिला की पहचान राजवली गांव रोड निवासी अंजलि मिंटू सिंह (23) के रूप में की. पुलिस ने बताया कि उन्होंने महिला के पति मिंटू रामबृज सिंह (31), उसके जेठ चुनचुन रामबृज सिंह (35) और एक सुरक्षा गार्ड को हिरासत में लिया. अधिकारी ने आरोपियों के बयान के आधार पर बताया कि दोनों ने अंजलि की हत्या इसलिए की क्योंकि उन्हें उसके चरित्र पर शक था.

उत्तन सागरी थाने के वरिष्ठ निरीक्षक दादाराम करांडे के मुताबिक, दोनों भाइयों ने 24 मई को अंजलि की हत्या की थी. उन्होंने महिला का सिर काट कर उसके शरीर को एक बैग में भरकर समुद्र में फेंक दिया बाद में शुक्रवार को बैग बहकर उत्तन के तट पर पहुंच गया. अधिकारी ने बताया कि पुलिस को अभी तक यह पता नहीं चला है कि दोनों भाइयों ने महिला के सिर को कहां फेंका है. उन्होंने बताया कि पीड़ित परिवार के द्वारा अभी तक उसके गुमशुदगी की कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गयी. सोर्स- भाषा