ICC Ranking 2023: वर्ल्ड कप के बीच आईसीसी ने जारी की रैंकिंग, रोहित ने डी कॉक को पछाड़ इस पोजिशन पर जमाया कब्जा

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप (World Cup) के जारी सफर के बीच आईसीसी ने रैंकिंग (ICC Ranking) अपडेट की है. जिसमें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने लंबी छलांग लगाई है. उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ 131 और पाकिस्तान के खिलाफ 86 रनों की पारियां के बदौलत छठे स्थान पर अपना कब्जा जमाया है. जबकि विराट कोहली (Virat Kohli) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 85 और अफगानिस्तान के खिलाफ 55* रनों की पारी के चलते 8वीं पोजिशन अपने नाम की  है. 

वर्ल्ड कप में भारतीय टीम (Team India) और खिलाड़ियों का सफर बेहद ही शानदार रहा है. टीम इंडिया ने अभी तक कुल 3 मैच खेले जिसमें से तीनों ही मैचों में टीम को सफलता हाथ लगी है. जहां टीम की ओर से रोहित शर्मा और विराट कोहली का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है. जिसका असर अब आईसीसी की जारी रैंकिंग पर देखने को मिला है. रोहित शर्मा 5 नंबर की उछाल लगाते हुए छठी पोजिशन पर पहुंच गये है. विराट कोहली नंबर-8 पर पहुंच गये है.
 
गिल दूसरे नंबर बरकरारः
वहीं शुभमन गिल नंबर -2 पर बने हुए है.  विश्व कप के शुरुआती दो मैचों में लगातार शतक लगाने वाले दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज़ क्विंटन डी कॉक ने लंबी छलांग लगाते हुए नंबर तीन पोज़ीशन पर कब्ज़ा जमा लिया है.वहीं नंबर चार पर दक्षिण अफ्रीका के रासी वेन डर डुसेन और पांच पर आयरलैंड के हैरी टेक्टर मौजूद हैं. लिस्ट में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म अव्वल नंबर पर मौजूद हैं.