Mohammed Shami ने दी Umran Malik को सलाह- लाइन और लेंथ पर काम करोगे तो दुनिया पर राज कर सकते हो

रायपुर: अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का मानना है की उमरान मलिक का अपनी रफ्तार के कारण भविष्य उज्जवल है और यदि यह युवा तेज गेंदबाज अपनी लाइन और लेंथ पर काम करता है तो दुनिया पर राज कर सकता है.

जम्मू कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान ने अपनी रफ्तार से प्रभावित किया है. वह लगातार 150 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं लेकिन लाइन और लेंथ से जूझते हैं. शमी ने उमरान से कहा कि मैं आपको केवल एक सलाह देना चाहता हूं. मुझे नहीं लगता कि आपकी जो रफ्तार है उसको खेलना आसान है. हमें केवल थोड़ा लाइन और लेंथ पर काम करने की जरूरत है. 

अगर हम इस पर नियंत्रण रख सकते हैं तो फिर दुनिया पर राज कर सकते हैं. इन दोनों तेज गेंदबाजों के बीच बातचीत का वीडियो बीसीसीआई.टीवी पर पोस्ट किया गया है. शमी ने कहा कि आपके पास काफी ताकत है और आपका भविष्य उज्जवल है. भविष्य के लिए शुभकामनाएं. उम्मीद है कि आप अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखोगे.

आपको अपने कौशल पर भरोसा रखना चाहिए: 
उमरान ने शमी से पूछा कि वह प्रत्येक मैच में इतने शांतचित्त और खुश कैसे बने रहते हैं, उन्होंने कहा कि जब आप देश के लिए खेल रहे होते हैं तो आपको खुद पर दबाव नहीं बनाना चाहिए. आपको अपने कौशल पर भरोसा रखना चाहिए.  शमी ने कहा,‘‘ जब आप शांतचित बने रहते हैं और अपने कौशल पर भरोसा रखते हैं तो आपके पास अपनी रणनीति के अनुसार चलने का अच्छा मौका होता है. अपनी मुस्कान बनाए रखो क्योंकि यह सीमित ओवरों का क्रिकेट है जिसमें किसी की भी धुनाई हो सकती है. लेकिन खुद पर भरोसा रखो तथा पिच पर ध्यान दो और उसी के अनुसार गेंदबाजी करो.  सोर्स-भाषा