राजस्थान में वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर, मौसम विभाग ने 6 जिलों में जारी किया ऑरेंज अलर्ट

जयपुरः प्रदेश में वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग ने 6 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. करौली, भरतपुर, धौलपुर, सवाईमाधोपुर, दौसा, जयपुर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही कई इलाकों में ओलावृष्टि की भी प्रबल संभावना जताई जा रही है. 
 
वहीं मौसम विभाग ने 6 ज़िलों में येलो अलर्ट भी जारी किया है. नागौर, अजमेर, भीलवाड़ा, टोंक, बूंदी, अलवर, जिलों येलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. 

मौसम की बदलती करवट के साथ ही राजधानी समेत कई जिलों में बूंदाबांदी भी देखने को मिली, सूर्य देव की बादलों के साथ आंख-मिचौली का खेल लगातार जारी है. तेज सर्द हवाओं का दौर भी शुरू हो गया है. लोगों को गुलाबी ठंड का भी अहसास होने लगा है. हालांकि इस बदले मौसम से किसानों की चिंताएं बढ़ा दी है. 

मौसम विभाग ने 2 दिन तक ओलावृष्टि और आंधी का अलर्ट जारी कर रखा है. लेकिन इसी बीच किसानो के लिए संकट ये है कि रबी की फैसले कटाई के लिए तैयार खड़ी है. ऐसे में अगर ओलावृष्टि हुई तो किसानों को भारी नुकसान होगा. गेहूं, जौ, चना और जीरे की फसल को नुकसान होगा.