राजस्थान भाजपा प्रदेश कोर कमेटी की बैठक में हुआअहम मंथन, PM मोदी के आसींद में प्रस्तावित दौरे व आगामी कार्यक्रमों को लेकर हुई चर्चा

जयपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भीलवाड़ा के आसींद में प्रस्तावित दौरे को लेकर सोमवार को भाजपा प्रदेश कोर कमेटी की बैठक में अहम मंथन हुआ. साथ ही राजस्थान भाजपा के आगामी कार्यक्रमों पर चर्चा के लिए कोर कमेटी की बैठक हुई. 

बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और वरिष्ठ नेता ओम माथुर विभिन्न कारणों से अनुपस्थित रहे. वसुंधरा राजे अस्वस्थता के कारण बैठक में नहीं आई तो ओम प्रकाश माथुर छत्तीसगढ़ के संगठनात्मक दौरे के मद्देनजर अनुपस्थित रहे. बैठक में आगामी कार्यक्रमों पर चर्चा की गई. बैठक के बाद प्रभारी अरुण सिंह ने कहा कि बैठक में जन आक्रोश यात्रा और जन आक्रोश सभा का प्रजेंटेशन दिया गया. यात्रा सफल रही और जनता में भयंकर आक्रोश है. 

सभी ने इस अभियान को सफल बनाने के लिए कार्यकर्ताओं का अभिनंदन किया है. उन्होंने कहा कि 28 को पीएम मोदी का राजस्थान दौरा प्रस्तावित है, इस पर भी चर्चा की गई. अब पार्टी के कार्यक्रमों की रूपरेखा को 16 और 17 को राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में रखा जाएगा. इसके बाद प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होगी, जिसमें कार्यक्रमों पर चर्चा होगी और रोडमैप तैयार किया जाएगा. 

पार्टी 11 फरवरी में समर्पण निधि अभियान शुरू करेगी:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 जनवरी को भीलवाड़ा के आसींद आ रहे है. भगवान देवनारायण की 1111वीं जयंती पर होने वाले कार्यक्रम में उनके शिरकत करने की संभावना है. भाजपा मुख्यालय पर सोमवार को हुई प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में उनके दौरे की तैयारियों पर चर्चा हुई. बैठक तय हुआ है कि पार्टी 11 फरवरी में समर्पण निधि अभियान शुरू करेगी. अभियान के जरिए पार्टी फंड के लिए लोगों से सहयोग राशि ली जाएगी. इस साल चुनाव होने ऐसे में पार्टी फंड जुटाएगी. पिछले साल भी यह अभियान चलाया गया था. उस समय हाईटेक तरीके से डिजिटल ट्रांजेक्शन के जरिए लोगों से पैसा जुटाया गया था. पार्टी की ओर से सभी जिलों के लक्ष्य तय किए जाएंगे. अभियान की तारीख जल्द घोषित की जाएगी.

सरकार के खिलाफ आंदोलन प्रदर्शन तेज करने का भी फैसला किया गया:
बैठक में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सरकार के खिलाफ आंदोलन प्रदर्शन तेज करने का भी फैसला किया गया है. यह जल्द तय किया जाएगा कि आंदोलन कब से शुरू किए जाने हैं. पार्टी फिलहाल जनाक्रोश अभियान के जरिए सरकार को घेर रही है. अभियान के तहत सभी विधानसभा क्षेत्रों को कवर किया जा रहा है. पार्टी की ओर से नव मतदाता अभियान भी इसी महीने 21 जनवरी से शुरू किया जाएगा. इसमें नए मतदाताओं को पार्टी से जोड़ा जाएगा, ताकि इस साल होने वाले विधानसभा और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में इसका फायदा मिल सके.

कमजोर विधानसभा क्षेत्रों को मजबूत करने के लिए भी रणनीति बनाई गई:
वहीं भाजपा की इस महत्वपूर्ण कोर कमेटी की बैठक में कमजोर विधानसभा क्षेत्रों को मजबूत करने के लिए भी रणनीति बनाई गई. जिसमें पन्ना प्रमुखों के अभियान समेत भाजपा के विभिन्न संगठनात्मक कार्यक्रमों में तेजी लाने के साथ प्रमुख नेताओं के उन क्षेत्रों में दौरे बढ़ाने जैसे विषयों पर चर्चा की गई.