IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच आज रिजर्व डे पर खेला जाएगा, कल श्रीलंका से टक्कर; जानें कोलंबो में कैसा रहेगा मौसम

कोलंबो: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 के सुपर फोर का तीसरा मुकाबला रविवार को बारिश की वजह से पूरा नहीं हो सका. ऐसे में यह मैच आज रिजर्व डे पर खेला जाएगा. दिलचस्प बात यह है कि ये दोनों ही टीमें वनडे फॉर्मेंट में पहली बार रिजर्व डे पर भिड़ेंगी. 

इससे पहले एशिया कप के सुपर-4 में भारत और पाकिस्तान का मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में रविवार को शुरू हुआ. भारतीय टीम ने अच्छी शुरुआत करते हुए 24.1 ओवर में दो विकेट पर 147 रन बना लिए थे, उसी समय बारिश ने मैच में खलल डाल दिया. टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम ने खेल रुकने तक 24.1 ओवर में 2 विकेट पर 147 रन बना लिए थे. मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से ही शुरू होगा. 

वहीं मैच रुकने से पहले टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 24.1 ओवर में दो विकेट पर 147 रन बना लिए हैं. विराट कोहली 8 और केएल राहुल 17 रन पर नाबाद हैं. शुभमन गिल 58 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें शाहीन शाह अफरीदी ने सलमान अली आगा के हाथों कैच कराया. इससे पहले, कप्तान रोहित शर्मा (56 रन) को शादाब खान ने फहीम अशरफ के हाथों कैच कराया. रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने भारत को तेज शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले पावरप्ले में ही फिफ्टी पार्टनरशिप कर ली. यह रोहित-गिल की 5वीं शतकीय साझेदारी है.

    

कोलंबो में कैसा रहेगा मौसम:
कोलंबो में आयोजित हो रहे इस मुकाबले में रिजर्व डे में भी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक श्रीलंका के कोलंबो में रात 11.30 बजे तक बारिश का खतरा है. यह भारत-पाक मैच के लिए संकट पैदा कर सकता है. वहीं  सुबह 10 बजे तक बारिश की संभावना है. इसके बाद 11 बजे से 1 बजे तक बारिश की कम संभावना है. लेकिन इसके बाद बारिश हो सकती है.

रिजर्व डे में भी बारिश आई तो क्या होगा? 
अगर रिजर्व डे पर भी मैच पूरा नहीं हो पाता है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक दे दिए जाएंगे. मैच को रद्द घोषित कर दिया जाएगा. टीम इंडिया को रिजर्व डे की वजह से दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है. उसे 12 सितंबर (मंगलवार) को श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में मैच खेलना है. ऐसे में भारतीय खिलाड़ी लगातार तीन दिनों तक मैच खेलेंगी.