IND vs SL: श्रीलंका ने 27 साल का सूखा किया खत्म, भारत को 110 रनों से दी मात, 2-0 से सीरीज पर जमाया कब्जा

IND vs SL: श्रीलंका ने 27 साल का सूखा किया खत्म, भारत को 110 रनों से दी मात, 2-0 से सीरीज पर जमाया कब्जा

नई दिल्लीः श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के आखिर मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा. श्रीलंका ने 110 रनों से मैच में जीत दर्ज की. इसके साथ ही टीम ने सीरीज पर कब्जा जमा लिया है. मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका ने 248 रन बनाए. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 138 रनों के स्कोर पर ही ढे़र हो गई. और मैच में हार का सामना करना पड़ा. इतिहास रचते हुए श्रीलंका ने 27 साल बाद भारत के खिलाफ वनडे सीरीज जीती ली.

श्रीलंका ने टॉस जीतकप पहले बैटिंग का फैसला किया. टीम के लिए अविष्का फर्नांडो और निशंका ओपनिंग करने उतरे. जहां दोनों प्लेयर के बीच अच्छी साझेदारी हुई. और 89 पर पहला विकेट चला गया. निशंका ने 65 गेंद में 5 चौके और 2 छक्के लगाकर 45 लगाने में सफल रहे. जबकि दूसरे छोर पर फर्नांडो टीके रहे. और उन्होंने 102 गेंद में 96 रन बनाए, जिसमें 9 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. इसके बाद टीम के लिए कुशल मेंडिस पारी संभाले मैदान पर आए. खिलाड़ी ने अर्धशतक लगाते हुए 59 रन बोर्ड पर सेट किए. इसके अलावा कामिंदु मेंडिस ने 23 रन बनाए, जिसके चलते टीम का स्कोर 248 रन हुआ. जवाब में रियान पराग ने 3 विकेट लिए. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम फेल नजर आई. रोहित और गिल की जोड़ी शुरुआत में लड़खडा गई, और 37 रन पर टीम ने पहला विकेट गिल के रूप में खो दिया. ऐसे में उनकी भरपाई करने कोहली मैदान पर उतरे लेकिन ये खिलाड़ी भी कमाल नहीं दिखा सका और 20 रन पर वापस चलता बना. इसके बाद पराग ने 15 और सुंदर ने 30 रन बनाए. इसके अलावा टीम का कोई भी प्लेयर दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सका. जिसका नतीजा ये हुआ कि टीम 138 पर ही आलआउट हो गई. दूसरी ओर  डुनिथ वेललेज ने पांच विकेट को अपने नाम किया.