मुंबई में INDIA गठबंधन की बैठक, लालू यादव ने कसा तंज, कहा-BJP को छोड़कर सभी दल एकजुट हुए

मुंबई: मुंबई में INDIA गठबंधन के 28 विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक का आज दूसरा दिन है. विपक्षी दलों की बैठक में तालमेल को लेकर बड़ा फैसला हुआ. INDIA गठबंधन में कोऑर्डिनेशन कमेटी बनी. 13 सदस्यीय कोऑर्डिनेशन कमेटी का गठन हुआ. कमेटी में केसी वेणुगोपाल, शरद पवार, तेजस्वी यादव शामिल हुए. अभिषेक बनर्जी, राघव चड्ढा, हेमंत सोरेन भी कमेटी में शामिल है. संजय राउत, स्टालिन, ललन सिंह भी कमेटी में शामिल है. महबूबा मुफ्ती, उमर अब्दुल्ला, डी राजा, ललन सिंह भी कमेटी में है. INDIA गठबंधन की बैठक को संबोधित करते हुए आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. लालू यादव ने कहा कि हमें खुशी है कि सभी दल एक साथ आ रहे हैं. हम शुरू से यह लड़ाई लड़ते रहे हैं कि 'भाजपा हटाओ, देश बचाओ'. लालू ने कहा कि इस देश में अल्पसंख्यक सुरक्षित नहीं हैं. देश में गरीबी, मंहगाई बढ़ रही है. लगातार लड़ाई लड़ते-लड़ते हम लोग आज इस मुकाम तक पहुंचे हैं. तंज कसते हुए आरजेडी सुप्रीमो ने कहा कि बीजेपी को छोड़कर सभी दल एकजुट हुए हैं. सभी को याद होगा कि कितना झूठ बोलकर बीजेपी सत्ता में आई थी. देश में गरीबी,महंगाई लगातार बढ़ रही है. 

INDIA की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि गठबंधन में एकता बरकरार रहेगी. बीजेपी समाज को बांट रही है. बीजेपी प्रतिशोध की राजनीति कर रही है. विपक्षी नेताओं के खिलाफ एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है. बैठक के बाद मुंबई में INDIA गठबंधन की प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई. मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सभी ने अपनी बातों को सामने रखा. बैठक में कई पहलुओं पर चर्चा हुई. आज की बैठक में सार्थक बातचीत हुई. महंगाई,बेरोजगारी के खिलाफ लड़ना है. हम सभी के उद्देश्य एक हैं. वो बड़े बड़े उद्योगपतियों के साथ हैं. गरीबों के लिए INDIA का जीतना जरूरी है. ED,CBI का दुरुपयोग किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि गरीबों की जेब काटी जा रही है. संवैधानिक संस्थाओ को नष्ट किया जा रहा है. संकट के समय विशेष सत्र नहीं बुलाया गया. नोटबंदी पर विशेष सत्र क्यों नहीं है. 

I.N.D.I.A. गठबंधन की प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने कहा कि हम गरीबों और किसानों को साथ लेकर चलेंगे. जो दल मंच पर है वो 60% लोगों का प्रतिनिधित्व करते हैं. अब सीट बंटवारे पर जल्द चर्चा होगी. I.N.D.I.A. गठबंधन BJP के भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ेगा. मुझे विश्वास है BJP को हराएगा I.N.D.I.A. हम सब अपने मतभेद भुलाकर एकजुट है. राहुल ने कहा कि चीन पर मोदी जी सच छिपा रहे हैं. लद्दाख में मैंने देखा चीन ने जमीन पर कब्जा किया.

मुंबई में 'INDIA' गठबंधन की प्रेस कॉन्फ्रेंस में उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमारी एकता से विरोधियों में घबराहट है. भयमुक्त भारत के लिए सब लोग एकत्रित हुए. मित्र,परिवारवाद के खिलाफ लड़ेंगे. इंडिया और भारत को हम जरूर जिताएंगे. अचानक विशेष सत्र क्यों बुलाना पड़ा ?. तानाशाही,भ्रष्टाचार के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे.  मुंबई में 'INDIA' गठबंधन की प्रेस कॉन्फ्रेंस में संजय राउत ने कहा कि विपक्ष का गठबंधन मजबूती से उभरा है. बैठक में सभी मुद्दों पर चर्चा हुई. INDIA' गठबंधन की जीत तय है. INDIA समन्वय समिति का गठन हुआ.  मुंबई में 'INDIA'गठबंधन की प्रेस कॉन्फ्रेंस में नीतिश कुमार ने कहा कि हम देश के इतिहास को नहीं बदलने देंगे. देश सबका है,सब मिलकर आगे बढ़ेंगे. उन्होंने कहा कि देश में किसी की उपेक्षा नहीं होगी. अभी से तैयारी शुरू कर देनी है. ये लोग हिंदू,मुस्लिम करने की कोशिश करते हैं. समाज के हर तबके का उत्थान होगा. अभी जो केंद्र में हैं वो हारेंगे.