भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया, सुदर्शन ने खेली शतकीय पारी

भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया, सुदर्शन ने खेली शतकीय पारी

नई दिल्लीः इमर्जिंग एशिया कप में भारत-ए ने पाकिस्तान-ए को हराकर टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत हासिल की है. भारत-ए ने पाकिस्तान ए के खिलाफ कोलंबो में आठ विकेट से जीत दर्ज की. टीम इंडिया के लिए साई सुदर्शन ने शानदार शतक लगाया. वह 110 गेंद पर 104 रन बनाकर नाबाद रहे. मिली जीत के साथ ही भारत ने सेमीफाइनल में एंट्री भी मार ली हैं. अब 21 जुलाई को उसका मुकाबला बांग्लादेश से होगा. 

मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान मोहम्मद हारिस ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. उनकी टीम 48 ओवर में 205 रन पर सिमट गई. जवाब में टीम इंडिया ने 36.4 ओवर में दो विकेट पर 210 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया. टीम इंडिया के लिए साई सुदर्शन ने शानदार शतक लगाया. वह 110 गेंद पर 104 रन बनाकर नाबाद रहे. सुदर्शन ने अपनी पारी में 10 चौके और तीन छक्के लगाए. निकिन जोस ने 64 गेंद पर 53 रन की पारी खेली. उन्होंने सात चौके लगाए. 

ढुल 21 रन बनाकर नाबादः
अभिषेक शर्मा 20 रन बनाकर आउट हुए. कप्तान यश ढुल 21 रन बनाकर नाबाद रहे. पाकिस्तान के लिए मुबासिर खान और मेहरान मुमताज ने एक-एक विकेट लिए. इससे पहले पाकिस्तान की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई. हंगरगेकर ने अपने आठवें ओवर में पहले मोहम्मद वसीम जूनियर को आउट किया. उन्होंने सात गेंद में आठ रन बनाए. हंगरगेकर ने मैच में अपने पांच विकेट पूरे कर लिए और पाकिस्तान की टीम को दो ओवर रहते समेट दिया.

              

पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 48 रन कासिम अकरम ने बनाए. शाहिबजादा ने 35 रन का योगदान दिया. अंत में मुबासिर ने 28 और मेहरान ने 25 रन बनाए. भारत के लिए हंगरगेकर के पांच विकेट के अलावा मानव सुथर ने तीन विकेट लिए. रियान पराग और निशांत सिंधू को एक-एक विकेट मिला.