World Cup 2023: वर्ल्ड कप में भारत ने तोड़ा 20 साल पुराना इतिहास, टूर्नामेंट के एक ही एडिशन में सबसे ज्यादा दर्ज की जीत

नई दिल्लीः भारत ने नीदरलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप में शानदार जीत  दर्ज की. भारत ने 160 रन से मुकाबले में नीदरलैंड को शिकस्त दी. टीम इंडिया ने इस ऐतिहासिक जीत के साथ ही अपना 20 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है. टीम इंडिया विश्व कप के एक एडिशन में सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है और उसने इसमें लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में अपना रिकॉर्ड तोड़ा है. भारत ने इस विश्व कप में लगातार 9 मैच जीते हैं. 

वर्ल्ड कप के किसी भी एडिशन में सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम है. ऑस्ट्रेलिया ने साल 2003 और 2007 में 11-11 मैच जीते थे. वहीं टीम इंडिया ने इस बार लगातार 9 मैच जीते हैं. इससे पहले भारत ने 2003 में लगातार 8 मैच जीते थे. टीम इंडिया के साथ-साथ न्यूजीलैंड की टीम भी लगातार 8 मैच जीत चुकी है. उसने 2015 में जीत दर्ज की थी. 

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप में भारत ने अभी तक कुल 9 मैच खेले है. जिसमें से टीम ने सभी 9 मैचों में जीत दर्ज की. भारत ने ऑस्ट्रेलिया, इग्ंलैंड, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका, पाकिस्तान और नीदरलैंड के खिलाफ बड़े अंतर से जीत दर्ज की है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया था. अफगानिस्तान को 8 विकेट से और पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया था. टीम इंडिया ने बांग्लादेश पर भी 7 विकेट से जीत दर्ज की थी. न्यूजीलैंड के खिलाफ 4 विकेट से जीत दर्ज की थी. इंग्लैंड को 100 रनों से हराया था. श्रीलंका को 302 रनों से मात दी थी. वहीं दक्षिण अफ्रीका को 243 रनों से हराया था. भारत ने नीदरलैंड्स को 160 रनों से हराया.