एशिया कप टी-20 2024 के खिताब पर भारत का कब्जा, पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया ने 7 विकेट से दर्ज की जीत

एशिया कप टी-20 2024 के खिताब पर भारत का कब्जा, पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया ने 7 विकेट से दर्ज की जीत

नई दिल्लीः भारत ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी है. पाकिस्तान के खिलाफ वीमेंस एशिया कप टी 20 2024 के फाइनल में भारत ने जीत दर्ज की और खिताब को अपने नाम किया. टीम इंडिया ने 7 विकेट से मुकाबले में जीत हासिल की. स्मृति मंधाना और शैफाली वर्मा टीम के लिए जीत की सुपर हीरो रही. मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया. टीम 108 रनों के स्कोर पर ढेर हो गई. जवाब में टीम इंडिया ने 14.1 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर लिया.

फाइनल मैच में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम शुरुआत से ही पांव जमाकर डटी रही. स्मृति मंधाना और शैफाली वर्मा ने ओपनिंग करते हुए टीम के लिए एक मजबूत नींव रखी. मंधाना ने 31 गेंद में 9 चौकों की मदद से 45 रन लगाए, शैफाली वर्मा ने 29 गेंद में 40 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. यहां से टीम 85 रन का स्कोर खड़ा कर चुकी थी और जीत लगभग हाथ में थी. लक्ष्य को पूरा करने दयालन हेमलता मैदान पर आई. खिलाड़ी ने 14 बनाए. जिसका नतीजा ये रहा है कि टीम ने 14.1 ओवर में ही 3 विकेट खोकर जीत हासिल की. 

मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम लड़खड़ाती नजर आई. और 9 रन पर ही पहला विकेट गंवा बैठी. गुल फिरोजा 5 रन बनाकर आउट हो गई. जबकि उनका साथ देने आई मुनीबा भी कुछ खास कमाल नही दिखा सकी और 11 रन पर आउट हो गई. जहां से पारी संभालेने उतरी आमीन ने टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाए. खिलाड़ी ने 25 रन बोर्ड पर लागाए. तूबा हसन ने 22 और फातिमा सना ने 22 रन बनाए. जबकि इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सका. खामियाजा टीम 108 पर ही आलआउट हो गयी.