बांग्लादेश के खिलाफ भारत का क्लीन स्वीप, डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए पेश की दावेदारी, जानें क्या है समीकरण

बांग्लादेश के खिलाफ भारत का क्लीन स्वीप, डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए पेश की दावेदारी, जानें क्या है समीकरण

नई दिल्लीः बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने दमदार जीत हासिल की. भारतीय टीम ने 7 विकेट से मात दी. मुकाबले में भारत की जीत के हीरो जायसवाल और जसप्रीत बुमराह रहे. और इसके साथ ही टीम ने 2-0 से सीरीज को अपने नाम किया है. टीम इंडिया ने सीरीज में क्लीन स्वीप किया. इस जीत के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत की राह और आसान हो गई है. 

अगले साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेला जाना है. जिसके लिए अंक तालिका में टॉप पर दो टीमों के बीच मैदानी जंग होगी. और जीतने वाली टीम टेस्ट चैंपियनशिप की विजेता बनेगी. ऐसे में उससे पहले भारत के सामने 8 मैच और बाकी है. हालांकि फिलहाल भारत तालिका में टॉप पर बना हुआ है. भारत 74.24 के साथ पहले स्थान पर बना हुआ है. जबकि ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर है. टीम के पास 62.5 अंक है. श्रीलंका तीसरे स्थान पर 55.56,  इंग्लैंड 42.19 और साउथ अफ्रीका 38.89 के साथ 5वीं पोजिशन पर है. 

पहली पारी में बांग्लादेश ने 233 रन बनाए. इसके बाद भारत ने खेलते हुए 285 रन का स्कोर बोर्ड पर सेट किया जहां जायसवाल ने शानदार बल्लेबाजी की, खिलाड़ी ने 72 रन लगाए. इसके बाद कोहली और राहुल भी फॉर्म में दिखे. कोहली ने 47 रन और राहुल ने 68 रन बनाए. और बढ़त हासिल की. टीम ने पहली पारी 285/9 रन पर घोषित की. बांग्लादेश ने दूसरी पारी में 146 रन बनाए थे. यहां से 95 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए राह आसान दिखी. एक बार फिर जायसवाल ने अर्धशतक जमाया. खिलाड़ी ने 8 चौकों और 1 छक्के की मदद से 51 रन बनाए. जिसका नतीजा टीम ने 3 विकेट खोकर मुकाबले को अपने नाम कर लिया.