IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने रचा इतिहास, टी-20 और टेस्ट के बाद वनडे रैंकिंग में भी टीम इंडिया बनी नंबर-1

नई दिल्लीः शमी के कहर के चलते टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 विकेट से जीत दर्ज की. इस तरह टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 276 रन का टारगेट सेट किया. जिसका पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने महज 48.4 ओवर में ही लक्ष्य को बीट कर जीत हासिल की. इसके साथ ही भारत ने रिकॉ़र्ड रचते हुए तीनों फॉर्मेट में शीर्ष रैंक हासिल कर लिया है. 

मुकाबले में जीत हासिल कर भारत ने तीनों प्रारूप में पहली रैंक हासिल कर ली है. टीम इंडिया 115 पॉइंट के साथ वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गयी है. इसके साथ ही पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और इंगलैंड टीम भी टॉप-5 में बनी हुई है. जबकि भारत टी-20 और टेस्ट रैंकिंग में पहले से ही पहले नंबर पर बना हुआ है.
 
भारतीय टीम ने 27 साल के सूखे को किया खत्मः
मुकाबले में जीत के साथ ही भारतीय टीम ने 27 साल के सूखे को खत्म कर दिया है. भारत मोहाली के इस ग्राउंड पर आस्ट्रेलिया के खिलाफ काफी लंबे समय से जीत नहीं सकी है. इससे पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1996 में मोहाली के ग्राउंड मे जीत हासिल की थी. 

मुकाबले में टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 276 का स्कोर सेट किया. इसके बाद टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम शुरुआत से ही शानदार लय में दिखाई दी. शुभमन गिल ने 74 और रितुराज गायकवाड़ ने 71 की अर्धशतकीय पारी खेली. केएल राहुल ने 63 में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 58 रन की नाबाद पारी खेली. इस तरह टीम इंडिया ने मुकाबले में 5 विकेट से जीत हासिल की.