भारत को एक इवेंट में मिले दो मेडल, धर्मबीर ने जीता गोल्ड तो प्रणव ने सिल्वर पर जमाया कब्जा, आर्चरी में भी हरविंदर ने रचा स्वर्ण इतिहास

भारत को एक इवेंट में मिले दो मेडल, धर्मबीर ने जीता गोल्ड तो प्रणव ने सिल्वर पर जमाया कब्जा, आर्चरी में भी हरविंदर ने रचा स्वर्ण इतिहास

नई दिल्लीः पेरिस पैरालंपिक में भारत के लिए सांतवां दिन शानदार रहा. क्लब थ्रो के इवेंट में भारतीय खिलाड़ियों ने जलवा बिखरते हुए दो मेडल दिलाए. मेंस क्लब थ्रो एफ51 में भारत के लिए धर्मबीर ने गोल्ड जबकि प्रणव सूरमा सिल्वर मेडल अपने पर अपना कब्जा जमाया. इसके साथ ही 7वें दिन भारत के खाते में कुल 4 मेडल जुड़ गए. जिसमें 2 गोल्ड और 2 सिल्वर शामिल रहे. और कुल पदक की संख्या 24 पहुंच गई. 

इसके अलावा आर्चरी के मेंस रिकर्व में हरविंदर सिंह ने गोल्ड जीता. पोलैंड के एथलीट को 6-0 से हराया. और गोल्ड अपने नाम किया. खास बात ये है कि हरविंदर पैरालंपिक्स के इतिहास में किसी आर्चरी प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए है. 

पीएम मोदी ने दी बधाईः
ऐसे में पीएम मोदी ने खिलाड़ियों को बधाई दी. पैरा तीरंदाजी में एक बहुत ही खास स्वर्ण. पैरालिंपिक 2024 में पुरुष व्यक्तिगत रिकर्व ओपन में स्वर्ण पदक जीतने के लिए हरविंदर सिंह को बधाई. उनकी सटीकता, फोकस और अटूट भावना उत्कृष्ट है उनकी इस उपलब्धि से भारत बेहद खुश है. 

असाधारण धरमबीर ने पैरालिंपिक2024 में पुरुषों के क्लब थ्रो F51 इवेंट में भारत का पहला पैरालंपिक स्वर्ण जीतकर इतिहास रचा. यह अविश्वसनीय उपलब्धि उनकी अजेय भावना के कारण है. 

सचिन खिलारी ने जीता सिल्वरः
इससे पहले भारतीय एथलीट सचिन खिलारी ने शॉट पुट में शानदार परफॉर्म करते हुए सिल्वर मेडल जीता. सचिन ने 16.32 मीटर थ्रो किया. वहीं कनाडा के ग्रेग स्टीवर्ट ने गोल्ड मेडल जीता.