IND vs ENG: भारत ने वर्ल्ड कप में लगाया जीत का सिक्सर, लो स्कोरिंग मुकाबले में इंग्लैंड टीम को 100 रनों से दी मात

नई दिल्लीः मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की रफ्तार के बदौलत टीम इंड़िया ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को 100 रन से मात दी. भारत ने लो स्कोरिंग मुकाबले में करारी शिकस्त देते हुए मुकाबले को अपने नाम किया. इसके साथ ही भारत ने टूर्नामेंट में जीत का छक्का भी लगा दिया है. मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 229 रन स्कोर बोर्ड पर लगाये. जिसके जवाब में इंग्लैंड टीम 129 के स्कोर पर ही सिमट गयी. 

मुकाबले में टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद ही निराशाजनक रही. पहला विकेट 26 रन के स्कोर पर ही गिल का गिर गया. खिलाड़ी संघर्ष के बीच ही 9 रन के स्कोर पर ही आउट हो गये. हालांकि ओपनिंग जोड़ीदार रोहित शर्मा पिच पर जमकर डटे रहे. रोहित ने 101 गेंद में 87 रन बनाये. जिसमें 10 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. लेकिन दूसरे छोर पर कोई भी बल्लेबाज टीम के लिए अहम योगदान नहीं दे सका. कोहली शून्य और श्रेयस अय्यर 4 के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गये. जिसके चलते टीम ने महज 40 के स्कोर पर ही 3 विकेट अपने हाथ से गंवा दिये. ऐसे में लगाने लगा कि टीम अब शायद ही पूरे ओवरों तक मैदान पर टिक सकें. लेकिन केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव टीम के लिए स्तम्भ साबित हुए. राहुल ने 39 रन की पारी खेल. जबकि यादव ने 47 गेंद में 49 रन बनाये. इस तरह टीम ने कुल 50 ओवर में 229 रन बोर्ड पर लगाये. जवाब में विली ने 3 सफलता ली. राशीद और वोक्स ने 2-2 विकेट चटकाएं. 

फ्लॉप साबित हुआ इंग्लैंड का टॉप आर्डरः
इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम पूरी तरह फ्लॉप साबित हुई. टीम के लिए ओपनिंग करने उतरे बेयरस्टो और मलान एक समय पर अपने रंग में दिखाये दिये. और लगा कि इस हिसाब से टीम जल्द ही लक्ष्य को हासिल करने में सफल होगी. लेकिन बुमराह की घातक गेंदबाजी के सामने डेविड मलान नाकाम साबित हुए और 16 रन पर ही पवेलियन लौट गये. बेयरस्टो ने 14 रन बनाये. इसके बाद विकेट का दौर कुछ ऐसा शुरू हुआ कि 52 के स्कोर पर ही आधी टीम पवेलियन की ओर वापस लौट गयी. जिसमें जो रूट और बेन स्टोक्स शून्य के पर आउट हो गये. जोस बटलर 10 रन बनाकर वापस लौटे. 52 रनों पर आधी टीम के आउट होने के बाद मोईन अली और लियाम लिविंगस्टोन ने संभलकर खेलना शुरू किया. हालांकि वे ज्यादा देर नहीं टिक सके. मोहम्मद शमी ने मोईन अली को आउट कर भारत की जीत सुनिश्चित कर दी. अली 15 के स्कोर पर ही आउट हो गये. इसके बाद क्रिस वोक्स 10, लियाम लिविंगस्टोन 27, आदिल रशीद 13 और मार्क वुड शून्य पर आउट हुए. इस तरह पूरी इंग्लिश टीम 129 रनों पर ऑलआउट हो गयी.