IND vs WI: भारत ने जीत के साथ किया WTC का आगाज, अंक तालिका मे टॉप पर पहुंचा

नई दिल्लीः भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में दमदार प्रदर्शन किया. इंडिया ने मेजबान टीम को एक पारी और 141 रन से हरा कर सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली हैं. सीरीज की शुरुआत के साथ ही टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का आगाज भी कर दिया हैं. मिली जीत के बाद भारत तालिका में टॉप पर पहुंच गया हैं. 

भारत अंक तालिका में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ते हुए सूची में टॉप पर पहुंच गया हैं. ऐसे में अगर बात करें अंक की तो भारत 100 अंको और 12 प्वांइट के साथ शीर्ष पर काबिज हैं. ऑस्ट्रेलिया 61.11 अंक और 22 प्वांइट के साथ दूसरे नंबर पर बनी हुई हैं. जबकि इंग्लैंड तीसरे नंबर पर 27.78 अंक और 10 प्वांइट की मदद से तीसरे नंबर पर हैं. 

भारतीय टीम ने टेस्ट चैंपियनशिप के मौजूदा चक्र में एक मैच खेला है और उसमें जीत हासिल की है. इसी के साथ भारत के पास पूरे 12 अंक हैं और 100 फीसदी अंकों के साथ टीम इंडिया अंक तालिका में शीर्ष पर बनी हुई है. जबकि करारी हार के चलते वेस्टइंडीज तालिका में सबसे नीचे हैं. 

बता दें भारत लगातार दो बार टेस्ट चैंपियनशिप हार चुकी हैं. हाल ही में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था. वहीं इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गये मैच में भारत का खाली हाथ लौटना पड़ा था.