पेरिस पैरालंपिक में भारत का दमदार प्रदर्शन, कपिल परमार ने जीता ब्रॉन्ज मेडल, 25 पदक के साथ अध्यक्ष देवेंद्र झाझड़िया का मिशन हुआ सफल

पेरिस पैरालंपिक में भारत का दमदार प्रदर्शन, कपिल परमार ने जीता ब्रॉन्ज मेडल, 25 पदक के साथ अध्यक्ष देवेंद्र झाझड़िया का मिशन हुआ सफल

नई दिल्लीः पेरिस पैरालंपिक में भारत का दमदार प्रदर्शन लगातार जारी है. यही कारण है कि भारत की झोली में एक के बाद एक मेडल के जुड़ने का सिलसिला लगातार बना हुआ है. ऐसे में अब भारत की ओर से कपिल परमार ने पुरुषों की जे1 60 किग्रा जूड़ो प्रतियोगिता में ब्रॉन्ज मेडल जीता है. 

जूड़ो  प्रतियोगिता में कपिल ने ब्राजील के एलिल्टोन डि ओलिवेरा को एकतरफा मुकाबले में 10-0 से हराया. साथ ही पैरालंपिक के इतिहास में भारत का जूडो में यह पहला पदक है. वहीं यह पेरिस पैरालंपिक्स 2024 में भारत का 25वां मेडल है. 

ऐसे में देवेंद्र झाझड़िया ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि पेरिस पैरालंपिक में भारत द्वारा निर्धारित लक्ष्य मिशन 25 को आखिरकार प्राप्त कर  लिया गया है. भारतीय पैरा खिलाड़ी कपिल कुमार ने 60 KG J1 (BLIND JUDO) स्पर्द्धा में देश को 25 वाँ पदक दिलाकर PCI द्वारा निर्धारित मिशन को भी प्राप्त कर लिया है. सम्पूर्ण भारतवर्ष के लिए यह ऐतिहासिक और गौरवान्वित करने वाला पल है. ब्लाइंड जुड़ो में भारत के लिए यह पहला ही पदक है. कौन कहता है कि आँखो वाले ही तीर निशाने पर लगाते हैं, कुछ लोग ऐसे भी है जो बिना तरकश के ही लक्ष्य को भेद जाते है. मैं भारतीय ब्लाइंड पैरा खिलाड़ी कपिल कुमार को इस अविस्मरणीय पल के लिए साधुवाद देता हूँ और आपके संघर्ष को दिल से सैल्यूट करता हूँ.