नंबर चार पर अटका भारत, वर्ल्ड कप में भुगतना होगा खामियाजा

नई दिल्लीः 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक भारत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना हैं. ये पहली बार होने जा रहा हैं जब भारत अकेला पूरे टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा. जबकि भारत का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जाना हैं. लेकिन इसी बीच भारत के लिए अच्छी खबर नहीं हैं. दरअसल टीम इंडिया के लिए नंबर-4 को लेकर एक बड़ी समस्या बनी हुई है. 

पिछले साल से अब तक तकरीबन 8 खिलाड़ियों को नंबर-4 पर आजमाया गया है लेकिन किसी ने भी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया. हालांकि, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर नंबर-4 बल्लेबाज के तौर पर छाप छोड़ने में जरूर कामयाब रहे, लेकिन बाकी खिलाड़ियों ने निराश किया. ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर फिलहाल फिट नहीं हैं. 

आंकड़े बताते हैं कि ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 8-8 मुकाबले नंबर-4 पर खेले हैं. श्रेयस अय्यर ने 2 बार पचास रनों का आंकड़ा पार किया. साथ ही उन्होंने 57 की औसत से 90.2 की स्ट्राइक रेट से 342 रन बनाए.

नंबर चार को लेकर भारत काफी समय से जूझ रहाः
नंबर चार को लेकर भारत काफी समय से जूझ रहा हैं. श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत के अलावा नंबर-4 पर ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, वाशिंगटन सुंदर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल को आजमाया गया, लेकिन कोई बल्लेबाज उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया.