IND vs WI: टेस्ट सीरीज क्लीन स्वीप करने उतरेगी भारत, अद्भुत हैं आंकड़े

नई दिल्लीः वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारत पांचवें दिन क्लीव स्वीप करने उतरेगा. सिराज के शानदार प्रदर्शन के बदौलत भारत जीत के किनारे हैं. सिराज ने 5 विकेट लेकर मैच में भारत के लिए जान ला दी हैं. भारत को जीत के लिए मैच के अंतिम दिन 8 विकेट जरूरत हैं जबकि मेजबाव टीम को जीत के लिए महज 289 रन की जरूरत हैं. 

सिराज ने पहली पारी में करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की और वेस्टइंडीज को 255 रन पर ऑलआउट करने में अहम भूमिका अदा की. इस तरह टीम इंडिया को पहली पारी में 183 रन की बढ़त मिली. फिर टीम इंडिया ने 24 ओवर में दो विकेट पर 181 रन बनाकर पारी घोषित की और कैरेबियाई टीम को 365 रनों का लक्ष्य दिया. 

2019 में टीम इंडिया ने किया था वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीपः
जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम वेस्टइंडीज के कप्तान कैग ब्रेथवेट 28 और कर्क मैकेंजी जीरो पर आउट हो गये. इसके बाद टीम की कमान संभालने उतरे तेजनारायण चंद्रपॉल 24 और जर्मेन ब्लैकवुड 20 रन बनाकर चौथे दिन का खेल खत्म होने तक नाबाद लौटे.

भारत 20 साल से वेस्टइंडीज में नहीं हारा सीरीजः
इससे पहले 2019 में भी टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को उसके घर में क्लीन स्वीप किया था. 20 साल से भारतीय टीम वेस्टइंडीज में टेस्ट सीरीज नहीं हारी है. भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज में 2000 से अब तक पांच टेस्ट सीरीज खेली हैं. इसमें से चार सीरीज में टीम इंडिया ने जीत हासिल की है. बता दें कि वेस्टइंडीज में टीम इंडिया लगातार चार सीरीज जीत चुकी है. वेस्टइंडीज में 2006, 2011, 2016 और 2019 में टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज अपने नाम की.