Asian Games: भारत ने 25 मीटर पिस्टल में गोल्ड मेडल किया अपने नाम, देश के खाते में जुड़ा चौथा स्वर्ण पदक

नई दिल्लीः एशियन गेम्स में इतिहास रचते हुए भारत ने एक और गोल्ड मेडल जीता है. घुड़सवारी के बाद अब 25 मीटर पिस्टल इवेंट में महिला टीम ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. भारत की ओर से मनु भाकर, ईशा सिंह, रिदमा सांगवान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए देश को पदक दिलाया. टूर्नामेंट में भारत के चौथे दिन का चौथा गोल्ड मेडल है. इसके साथ ही अब भारत के खाते में कुल 16 मेडल जुड गये है. जिसमें 4 गोल्ड 5 सिल्वर और 7 ब्रांज मेडल शामिल है. 

25 मीटर पिस्टल इवेंट में महिला टीम ने गोल्ड मेडल हासिल कर इतिहास रच दिया है. टूर्नामेंट में मनु भाकर, ईशा सिंह, रिदमा सांगवान ने कुल 1759 पॉइंट के साथ पहले स्थान प्राप्त कर गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. जबकि चाइन इसमें 1756 पॉइंट के साथ दूसरे नंबर पर रहा. जहां उसके हाथ सिल्वर मेडल लगा  है.

इससे पहले तीन और मेडल जीत चुका भारतः
टूर्नामेंट में ये भारत का चौथा गोल्ड मेडल है. इससे पहले भारत घुड़सवारी में में गोल्ड मेडल जीत चुका है. जिसने रिकॉर्ड तोड़ते हुए देश के लिए 41 साल के सूखे को भी खत्म किया है. जबकि महिला क्रिकेट में भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ 19 रनों से जीत दर्ज कर गोल्ड मेडल जीता है. वहीं टूर्नामेंट में देश के लिए पहला मेडल 10 मीटर एयर राइफल में आया था.