सिडनी में ऑस्ट्रेलिया पुलिस की गोलीबारी में भारतीय नागरिक की मौत

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने सिडनी के एक रेलवे स्टेशन पर एक सफाईकर्मी को कथित तौर पर चाकू मारने और कानून प्रवर्तन अधिकारियों पर हमले की कोशिश करने वाले 32 वर्षीय एक भारतीय नागरिक को मंगलवार को गोली मार दी जिससे उसकी मौत हो गई.

मीडिया में आई खबरों में यह जानकारी दी गई. सिडनी में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने मारे गए व्यक्ति की पहचान तमिलनाडु निवासी मोहम्मद रहमतुल्लाह सैयद अहमद के रूप में की है. ‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ अखबार ने पुलिस अधिकारियों के हवाले से बताया कि अहमद ने मंगलवार को सिडनी के ऑबर्न ट्रेन स्टेशन पर 28 वर्षीय एक सफाईकर्मी पर कथित तौर पर हमला किया.

मानसिक स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या थी:
खबरों में कहा गया कि थाने से निकल रहे दो पुलिस अधिकारियों पर भी अहमद ने हमला करने की कोशिश की. इनमें कहा गया कि एक पुलिस अधिकारी ने तीन गोली चलाईं, जिनमें से दो गोली अहमद के सीने में लगीं. खबरों के अनुसार, चिकित्साकर्मियों द्वारा तुरंत अहमद का इलाज किया गया और उसे स्थानीय अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसे मृत घोषित कर दिया गया. इनमें कहा गया कि पुलिस अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या अहमद को मानसिक स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या थी. सोर्स-भाषा