Indian Team for World Cup: विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा, केएल राहुल और कुलदीप को जगह; पढ़ें किसे-किसे मिली जगह

नई दिल्ली: भारत ने विश्व कप 2023 के लिए 15 सदस्यों वाली टीम का ऐलान कर दिया है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया में अनुभवी खिलाड़ियों को प्राथमिकता दी गई है. भारत में पांच अक्तूबर से 19 नवंबर तक यह टूर्नामेंट खेला जाएगा. टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला चेन्नई में आठ अक्तूबर को ऑस्ट्रेलिया से खेलेगी. 

टीम में एक भी लेग स्पिनर को जगह नहीं मिली है. लेग स्पिनर के तौर पर युजवेंद्र चहल की चर्चा चल रही थी लेकिन चहन को भी टीम में स्थान नहीं मिला. साथ ही ऑफ स्पिनर को भी टीम में शामिल नहीं किया गया. आर अश्विन और वॉशिंगटन सुंदर की चर्चा थी क्योंकि दोनों गेंदबाजी के साथ उपयोगी बल्लेबाजी करते हैं. हालांकि टीम में बाएं हाथ के दो स्पिनर रविंद्र जडेजा और अक्षर पटले शामिल है. ऐसे में अब देखना होगा कि वर्ल्ड कप में ऑफ और लेग स्पिनर की कमी कितनी खलेगी. 

 

वहीं हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के उपकप्तान होंगे. केएल राहुल और श्रेयस अय्यर भी टीम का हिस्सा हैं. विराट कोहली, शुभमन गिल और सूर्यकुमार को भी जगह दी गई है. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को मौका मिला है. शार्दुल ठाकुर भी जगह बनाने में सफल हुए हैं. रोहित के साथ शुभमन गिल ओपनिंग कर सकते हैं. टीम में ईशान किशन भी हैं. श्रेयस अय्यर और केएल राहुल पर भरोसा जताया गया है. राहुल ने एशिया कप 2023 में अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है. हालांकि इसके बावजूद वे विश्व कप की टीम में शामिल किए गए हैं. सूर्यकुमार यादव भी टीम का हिस्सा हैं. 

यह है भारतीय टीम:
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, सूर्याकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव.