टी-20 वर्ल्ड कप में भारत की निराशाजनक शुरुआत, 58 रनों से मिली हार, टीम के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत की निराशाजनक शुरुआत, 58 रनों से मिली हार, टीम के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

नई दिल्लीः टी-20 वर्ल्ड कप में भारत की शुरुआत निराशाजनक रही. और न्यूजीलैंड के हाथों करारी हार झेलनी पड़ी. टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 58 रनों से हार का सामना करना पड़ा. मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 160 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम शुरुआत से ही लड़खड़ाती नजर आई. जिसका नतीजा ये रहा कि टीम 102 रन पर ही ऑलआउट हो गई. 

इस हार के साथ ही भारतीय टीम के खाते में एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है. वीमेंस टीम इंडिया की टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ रनों के अंतर से सबसे बड़ी हार रही. जबकि ऑल ओवर दूसरी सबसे बड़ी हार रही. इससे पहले वीमेंस टी20 विश्व कप में भारत को ऑस्ट्रेलिया के सामने करारी हार का सामना करना पड़ा है. रनों के लिहाज से सबसे बड़ी हार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली थी. 2020 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 85 रनों से मात दी थी. 

मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 160 रन का स्कोर बोर्ड पर लगाया. एस डिवाइन ने टीम के लिए सबसे बड़ी पारी खेली. खिलाड़ी ने 36 गेंद में 57 रन लगाए. और सम्मान जनक स्कोर खड़ा किया. जिसका पीछा करने उतरी भारतीय टीम फ्लॉप नजर आई. कप्तान हरमनप्रीत के 15 रन के अलावा कोई भी बल्लेबाज रनों में अधिक योगदान नहीं दे पाया. यही कारण रहा कि टीम 102 पर चलती बनी.