Indonasia open: चिराग-सात्विक सेमीफाइनल में, श्रीकांत हुए बाहर

जकार्ता : भारत के सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने शुक्रवार को यहां इंडोनेशिया ओपन विश्व टूर सुपर 1000 स्पर्धा के पुरुष युगल क्वार्टर फाइनल में शीर्ष वरीय फजर अलफियान और मुहम्मद रियान अर्दियांतो को सीधे गेम में हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया. विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता किदांबी श्रीकांत हालांकि क्वार्टर फाइनल में चीन के ली शी फेंग से हारकर पुरुष एकल प्रतियोगिता से बाहर हो गए.

भारतीय खिलाड़ी को एक घंटे और नौ मिनट तक चले कड़े मुकाबले में विश्व रैंकिंग में 10वें स्थान पर काबिज खिलाड़ी से 14-21 21-14 12-21 से शिकस्त मिली. इस जीत के साथ ही फेंग ने श्रीकांत से मिली पिछली हार का बदला भी चुकता कर लिया. दोनों खिलाड़ियों के बीच दो मुकाबलों में दोनों ने एक-एक जीत दर्ज की है.

41 मिनट तक चले मुकाबले:

सातवीं वरीयता प्राप्त सात्विक और चिराग की जोड़ी को इंडोनेशिया की पुरुष युगल जोड़ी हराने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई. भारतीय जोड़ी ने 41 मिनट तक चले मुकाबले को 21-13 21-13 से अपने नाम किया. सात्विक और चिराग के सामने सेमीफाइनल में कोरिया की मिन ह्यूक कांग एवं सेउंग जे सियो और इंडोनेशिया की लियो रोली कार्नांडो एवं डेनियल मार्थिन के बीच होने वाले क्वार्टर फाइनल के विजेता की चुनौती होगी.

लगातार कई गलतियों का भुगतना पड़ा खामियाजा: 

पुरुष एकल में विश्व रैंकिंग में 22वें स्थान पर काबिज श्रीकांत और फेंग दोनों इस स्पर्धा में गैरवरीय है. श्रीकांत ने शुरुआती सेट में 2-0 की बढ़त कायम की लेकिन इसके बाद उन्हें लगातार कई गलतियां करने का खामियाजा भुगतना पड़ा. चीन के खिलाड़ी ने पहले गेम में ब्रेक के समय 11-7 की बढ़त बना ली. फेंग ने इसके बाद अपनी बढ़त जारी रखी और पहला गेम आसानी से अपने ना किया. दूसरे गेम की शुरुआत में दोनों खिलाड़ियों के बीच बराबरी का मुकाबला दिखा लेकिन श्रीकांत जल्द ही अपने पुराना लय हासिल कर ब्रेक तक 11-6 की बढत बना ली. उन्होंने आक्रामक खेल जारी रखते हुए यह गेम जीत लिया.

तीसरे गेम में नहीं रख सके लय को बरकरार:

वह हालांकि तीसरे गेम में इस लय को बरकरार नहीं रख सके और फेंग ने 11-6 की बढ़त बना ली. ब्रेक के दौरान चीन के खिलाड़ी को चिकित्सा मदद की जरूरत पड़ी. वह इसके बाद  बायें पैर में पट्टी के साथ कोर्ट में उतरे लेकिन उनके खेल में कोई कमी नहीं आयी. फेंग ने तीसरा गेम 21-12 के बड़े अंतर से जीत कर सेमीफाइनल का टिकट पक्का किया. सोर्स भाषा