iPad Pro नए मैजिक कीबोर्ड के साथ होगा लॉन्च, कीमत में भी हो सकती बढ़ोतरी

नई दिल्ली : पिछले हफ्ते, यह बताया गया था कि ऐप्पल अगली पीढ़ी के आईपैड प्रो को बड़े डिस्प्ले, बेहतर चिपसेट और देखने के लिए बेहतर पैनल के साथ अपग्रेड करने की योजना बना रहा है. ब्लूमबर्ग की एक नई रिपोर्ट बताती है कि अगला आईपैड प्रो, जो अगले साल की शुरुआत में लॉन्च होने की संभावना है, उन्नत मैजिक कीबोर्ड एक्सेसरी के साथ मैकबुक लैपटॉप जैसा हो सकता है. उल्लेखनीय ऐप्पल विश्लेषक मार्क गुरमन की रिपोर्ट के अनुसार, नया कीबोर्ड एक्सेसरी एक बड़ा ट्रैकपैड भी पेश करेगा. मैजिक कीबोर्ड में मैकबुक के सौंदर्यशास्त्र से मेल खाने के लिए एल्यूमीनियम की सुविधा भी होगी.

पिछली रिपोर्ट में सुझाव दिया गया था कि आईपैड प्रो नए M3 SoC से पावर लेगा. नए M3 चिपसेट-संचालित मैकबुक लैपटॉप अक्टूबर में वैश्विक स्तर पर लॉन्च हो सकते हैं. रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि ऐप्पल आखिरकार एलईडी पैनल का उपयोग करने के बजाय प्रो मॉडल पर OLED डिस्प्ले ला सकता है. ऐप्पल बेहतर रंगों के साथ बेहतर देखने के अनुभव के लिए आईफोन पर पूर्व डिस्प्ले तकनीक का भी उपयोग करता है. आम तौर पर, OLED डिस्प्ले चमकीले रंग और गहरे काले रंग को प्रदर्शित करते हैं. वे बैटरी को सुरक्षित रखने में भी मदद कर सकते हैं क्योंकि प्रत्येक पिक्सेल को व्यक्तिगत रूप से प्रबंधित किया जाता है. अंत में, टॉप वेरिएंट का डिस्प्ले साइज़ मौजूदा 12.9-इंच डिस्प्ले से 13 इंच तक बढ़ सकता है.

मैजिक कीबोर्ड स्पेसिफिकेशन:

नए मैजिक कीबोर्ड के बारे में अधिक बात करते हुए, रिपोर्ट में कहा गया है कि हालांकि एल्यूमीनियम एक हल्का पदार्थ है, यह "एक मजबूत संरचना" जोड़ देगा. वर्तमान पुनरावृत्ति में पॉलीयुरेथेन सामग्री का उपयोग किया जाता है, जो अधिक पतला होता है और किनारों पर झुकने और यहां तक ​​कि फटने का खतरा हो सकता है. स्वाभाविक रूप से, प्रीमियम निर्माण गुणवत्ता के परिणामस्वरूप उच्च कीमत मिलती है. वर्तमान मैजिक कीबोर्ड जो आईपैड प्रो 12.9â€'इंच (तीसरी, चौथी, 5वीं और 6वीं पीढ़ी), आईपैड प्रो 11€'इंच (पहली, दूसरी, तीसरी और चौथी जनरेशन), और आईपैड एयर (चौथी और 5वीं जनरेशन के साथ संगत है) की कीमत 29,900 रुपये है. दिलचस्प बात यह है कि ऐप्पल के सबसे किफायती आईपैड, आईपैड 9वीं जनरेशन की कीमत 33,900 रुपये है. अन्यथा, नया आईपैड प्रो चार्जिंग और वायर्ड डेटा ट्रांसफर के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के साथ आता रहेगा. वहीं चार्जिंग समाधान नए आईफोन 15 लाइन-अप पर उपलब्ध होगा.