आईपीएल 2024 इन खिलाड़ियों के लिए होगा लास्ट, जल्द कर सकते है संन्यास की घोषणा

नई दिल्लीः आईपीएल का आगाज 22 मार्च से होगा. टूर्नामेंट में पहला मैच चेन्नई और बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा. मुकाबला एम. ए. चिदम्बरम स्टेडियम में खेला जाएगा. जहां कुछ खिलाड़ियों के लिए ये सीजन आखिरी साल होगा. ना सिर्फ इस मैच में बल्कि पूरे टूर्नामेंट में सभी टीमों से कई खिलाडियों के लिए आईपीएल 2014 अलविदा के नाम से जाना जाएगा. 

जिसमें एक बड़ा और सबसे पहले आने वाला नाम महेंद्र सिंह धोनी का देखा जाता है. खिलाड़ी पिछले सीजन में भी अपने संयास को लेकर चर्चाओं में रहे थे. लेकिन उसी बीच धोनी ने ऐलान किया था कि वो अगला सीजन खेलेंगे. इसके साथ ही अटकलों पर भी पूर्ण विराम लग गया. इसके अलावा कार्तिक का यह आखिरी सीजन हो सकता है.

चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी टीम को पांच बार चैंपियन बना चुके है. धोनी के लिए भी यह आखिरी सीजन हो सकता है. हालांकि धोनी ने संन्यास को लेकर संकेत नहीं दिया है. 

दिनेश कार्तिक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हैं. वे इससे पहले कई टीमों के लिए खेल चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कार्तिक आईपीएल 2024 के बाद संन्यास ले सकते हैं. लेकिन इसको लेकर किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है.