साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जडेजा-अश्विन को लेकर इरफान पठान ने दिया जवाब, बताया पिच पर कामयाब गेंदबाज का नाम

नई दिल्लीः भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी से 7 जनवरी तक खेला जाएगा. मुकाबला केपटाउन में खेला जाएगा. जहां दोनों ही टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है. हार का जख्म झेल रही टीम इंडिया के लिए बराबरी के नजरिये से ये मुकाबला काफी अहम रहने वाला है. पहले मैच में टीम इंडिया को पारी और 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. 

वहीं सवाल ये उठ रहा है कि क्या केपटाउन टेस्ट में रवीन्द्र जडेजा की वापसी होगी? अगर रवीन्द्र जडेजा प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे तो रवि अश्विन को बाहर बैठना पड़ सकता है. जिसको लेकर अब पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान का मानना है कि अगर रवीन्द्र जडेजा फिट हैं तो फिर इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होना चाहिए. यानी, रवि अश्विन के ऊपर रवीन्द्र जडेजा को तवज्जों मिलनी चाहिए. रवि अश्विन ने उम्मीद के मुताबिक अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन इस तरह की पिचों पर रवीन्द्र जडेजा बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं. 

इन दोनों टीमों के बीच केपटाउन में पहला मैच 2-6 जनवरी 1993 में खेला गया था, जो ड्रॉ हुआ था.
इन दोनों टीमों के बीच केपटाउन में दूसरा मैच 2-6 जनवरी 1997 में खेला गया था, जिसमें साउथ अफ्रीका को 282 रनों से जीत हासिल हुई थी.
इन दोनों टीमों के बीच केपटाउन में तीसरा मैच 2-6 जनवरी 2007 में खेला गया था, जिसमें साउथ अफ्रीका को 5 विकेट से जीत हासिल हुई थी.
इन दोनों टीमों के बीच केपटाउन में चौथा मैच 2-6 जनवरी 2011 में खेला गया था, जो ड्रॉ हुआ था.
इन दोनों टीमों के बीच केपटाउन में पांचवां मैच 5-8 जनवरी 2018 में खेला गया था, जिसमें साउथ अफ्रीका को 72 रनों से जीत हासिल हुई थी.
इन दोनों टीमों के बीच केपटाउन में छठां मैच 11-14 जनवरी 2022 में खेला गया था, जिसमें साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से जीत हासिल हुई थी.