Jacques Kallis: विराट कोहली को लेकर जैक कैलिस ने की तारीफ, उनका टीम में काफी बड़ा रोल

नई दिल्लीः भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 का पहला मुकाबला कल बारिश की खलल के बीच रद्द हो गया. दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जानी है. इसके बाद 3 मैचों की वनडे, और फिर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होगी. भारत के दो बड़े खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली को फैन्स सिर्फ टेस्ट सीरीज में ही देख पाएंगे, क्योंकि बाकी दोनों फॉर्मेट के स्क्वॉड में उनका नाम शामिल नहीं किया गया है.

ऐसे में साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और पूरे विश्व क्रिकेट के महान ऑलराउंडर्स में से एक जैक कैलिस ने विराट कोहली की खूब तारीफ की है. कैलिस ने विराट के बारे में बात करते हुए कहा कि वह एक बहुत बड़े खिलाड़ी हैं, उनका टीम में काफी बड़ा रोल होता है, और अगर टीम इंडिया सीरीज जीतती है, तो हमें वाकई में एक शानदार टेस्ट सीरीज देखने को मिलेगी. ऐसे में अब देखना होगा कि सिर्फ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा की टीम बढ़त बनाती है, या टेम्बा बावुमा अपनी टीम को घरेलू परिस्थितियों में आगे रख पाते हैं. 

बता दें कि 10 दिसंबर से भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला मैच खेला जाना था. लेकिन मुकाबले की शुरुआत से पहले ही बारिश के दौर ने खलल पैद कर दी और अंत में मुकाबले को रद्द करना पड़ा. वहीं अब 12 दिसंबर को दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला खेला जाना है. 

भारतीय टेस्ट टीमः
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, मोहम्मद शमी*, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान) और प्रसिद्ध कृष्णा.