Jaipur News: चचेरा भाई ही निकला 12 साल के बच्चे का हत्यारा, सफेद कबूतर दिलाने के बहाने से किडनैप किया था; दुराचार के बाद रस्सी से घोंटा था गला

जयपुर: राजधानी जयपुर में 24 मई को लाल कोठी थाना क्षेत्र से गायब हुए 12 वर्षीय बालक की हत्या के मामले में आखिर 8 दिन बाद खुलासा हो गया है. बुधवार देर रात 12 वर्षीय बालक की डेडबॉडी खोह नागोरियान थाना क्षेत्र के एक घर से बरामद की गई. 

पूरे मामले में खुलासा हुआ है कि मृतक बालक के चचेरे भाई ने ही उसका 24 मई को अपहरण किया और उसको खोह नागोरियान स्थित अपनी बहन के घर ले गया, यहां हत्यारे ने बालक के साथ दुराचार किया और पुलिस के पकड़े जाने के डर से उसकी गला दबाकर हत्या कर दी. अपनी इस घिनौनी हरकत को छुपाने के लिए आरोपी हत्या के बाद खुद घर आ गया और परिजनों और पुलिस के साथ गायब हुए भाई को ढूँढने का नाटक करने लगा. लेकिन सीसीटीवी फुटेज से पुलिस को लीड मिली और फिर पूरे मामले का खुलासा हुआ.

राजधानी जयपुर के लाल कोठी थाना इलाके में 8 दिन पहले 24 मई को गायब हुए 12 वर्षीय बालक के मामले का जयपुर पुलिस ने खुलासा किया है. एडिशनल पुलिस कमिश्नर कैलाश चंद्र बिश्नोई ने बताया कि लालकोठी थाने में 25 मई को एक गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज हुई थी जिसके बाद पुलिस की विशेष टीम कार्रवाई कर रही थी . करीब 100 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरो को चैक किया गया तो एक शख्स बालक के साथ दिखाई दिया. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मृतक बालक के चचेरे भाई को डिटेन किया गया. 

 

मृतक बालक को सफेद कबूतर पालने का शौक था:
पूछताछ में सामने आया कि मृतक बालक को सफेद कबूतर पालने का शौक था. इसलिए कबूतर दिलाने का बहाना देकर अपने साथ आरोपी बालक को बहला फुसलाकर अपनी बहन के मकान आयशा नगर थाना खोनागोरियान में लेकर गया जहां मकान की दूसरी मंजिल के एक कमरे में ले जाकर रस्सी से गला दबाकर हत्या कर दी और लाश को ठिकाने लगाने के लिए एक प्लास्टिक के कट्टे में डालकर यहीं पर छोडकर आ गया, लेकिन आरोपी को लाश को ठिकाने लगाने का मौका नही मिला. मृतक की लाश को मुल्जिम की निशानदेही से बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. हत्यारे ने अपने चचेरे छोटे भाई की हत्या से पहले उसके साथ दुराचार भी किया और फिर उसकी बेरहमी से हत्या कर डाली.