Jaipur News: 4 दिन से पिंजरे में कैद शावक को मिली आजादी, काफी जद्दोजहद के बाद आमागढ़ लेपर्ड रिजर्व क्षेत्र में किया रिलीज

जयपुर: 4 दिन तक एक छोटे से पिंजरे में बमुश्किल समय गुजारने वाला लेपर्ड का शावक अब आजादी की सांस ले सका. कैम्बे गोल्फ रिसॉर्ट में 30 अप्रैल को पिंजरे में कैद हुए लेपर्ड शावक को आज वन विभाग की टीम ने काफी जद्दोजहद के बाद आमागढ़ लेपर्ड रिजर्व क्षेत्र में रिलीज कर दिया.

फर्स्ट इंडिया न्यूज़ कैम्बे गोल्फ रिसॉर्ट में लेपर्ड के मूवमेंट से लेकर शावक के कैमरे में कैद होने और उसकी मां के बार-बार अपने शावक के लिए वहां चक्कर लगाने तक की खबरों को लगातार प्रसारित करता रहा है. शावक की मां के पिंजरे में नहीं आने को लेकर भी फर्स्ट इंडिया न्यूज़ ने वन विभाग को इस बात के लिए सचेत किया कि या तो मादा लेपर्ड को ट्रेंकुलाइज किया जाए या फिर शावक को मां के साथ जंगल में रिलीज कर दिया जाए.

वन विभाग से इस शावक को रिलीज करने के लिए आग्रह किया था:
आखिर वन अधिकारियों ने फर्स्ट इंडिया न्यूज़ की खबर से सरोकार रखते हुए आज लेपर्ड शावक को आमागढ़ वन क्षेत्र में रिलीज कर दिया गया. इस दौरान खुद उपवन संरक्षक कपिल चंद्रवाल और रेंज अधिकारी जनेश्वर चौधरी मौजूद रहे. ध्यान रहे फर्स्ट इंडिया न्यूज़ की खबर के बाद सांसद रामचरण बोहरा व कुछ वन्यजीव प्रेमियों ने भी वन विभाग से इस शावक को रिलीज करने के लिए आग्रह किया था.