उद्योगों पर कटौती की मार ! जयपुर डिस्कॉम ने जारी किया आज से कटौती का शेड्यूल, जानिए कब कहां होगी कटौती

जयपुर: राजस्थान में अब बिजली संकट गहराने लगा है. प्रदेश में गहराए बिजली संकट के चलते उद्योगों पर कटौती की मार शुरू हो गई है. जयपुर डिस्कॉम ने आज से कटौती का शेड्यूल जारी किया है. डिस्कॉम प्रशासन ने एरिया वाइज कटौती का शेड्यूल तय किया है. 

शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक इलाकों में बिजली कटौती होगी. बुधवार, गुरुवार को कोटा, भरतपुर जोन, टोंक, दौसा, बहरोड़, नीमराणा और जयपुर सिटी सर्किल के इंडस्ट्री एरिया में कटौती होगी. वहीं शुक्रवार-शनिवार को अलवर जिले MIT, OIA, राजगढ़, खैरथल, KG बास, थानागाजी और तिजारा औद्योगिक इलाकों में बिजली कटौती होगी. सोमवार-मंगलवार को खुशखेड़ा, कारोली, सलारपुर, चौपानकी, केहरानी, पथरेड़ी, सरायखुर्द व जयपुर ग्रामीण के एरिया में कटौती होगी. 

रविवार को औद्योगिक एरिया कटौती से मुक्त रहेंगे. हालांकि, कटौती के वक्त सतत प्रक्रिया में चलने वाली इंडस्ट्री, कैप्टिव पावर प्लांट्स को 50 फीसदी लोड पर चलाने की छूट दी. इसके साथ ही अन्य इंडस्ट्री में पांच फीसदी का लोड अलाउ किया. 

  

प्रदेश में गहराए पावर क्राइसिस पर जयपुर डिस्कॉम अलर्ट हो गया: 
आपको बता दें कि प्रदेश में गहराए पावर क्राइसिस पर जयपुर डिस्कॉम अलर्ट हो गया है. शेड्यूल बिजली कटौती-लोड मैनेजमेंट के लिए कंट्रोल रूम शुरू किया गया है. डिस्कॉम एमडी RN कुमावत के निर्देश पर कंट्रोल रूम शुरू किया गया है. मुख्यालय पर कंट्रोल रूप तीन शिफ्ट में 24 घंटे काम करेगा. अधीक्षण अभियंता (एसएमयू) को कंट्रोल रूप इंचार्ज बनाया गया. RUVNL और एलडी के साथ कंट्रोल रूम समन्वय रखेगा. किसी भी आपात स्थिति में लोड मैनेजमेंट के लिए निर्देश दिए गए हैं.