Jaipur News: SMS अस्पताल के नेत्र रोग विभाग में संक्रमण से मचा हड़कंप, 17 मरीजों में फैला; "ट्रीटमेंट" के लिए देशभर के विशेषज्ञों से किया जा रहा सम्पर्क

जयपुर: SMS अस्पताल के नेत्ररोग विभाग में स्यूडोमोनास संक्रमण की दस्तक ने पूरे प्रशासन के होश उड़ा दिए है. एकसाथ डेढ़ दर्जन से अधिक मरीजों में संक्रमण की पुष्टि के बाद अस्पताल प्रशासन अलर्ट मोड पर है. अस्पताल प्रशासन ने स्यूडोमोनास संक्रमण की जड़ तक पहुंचने के लिए अब तक कुल 43 वस्तुओं के सैंपल लैब में जांच के लिए भेजे हैं. इसके साथ ही देशभर के नेत्ररोग विशेषज्ञों से भी परामर्श मांगा गया है.

ऑपरेशन थियेटर के उपकरण, फ्लूड, दवा, एयर तक के सैंपल लिए गए है. अब पूरे मामले में मेडिकल कल्चर रिपोर्ट के आने का इंतजार है. इसके बाद ही बैक्टीरिया के सोर्स का पता लग पाएगा. 70 में से 17 मरीजों में ऑपरेशन के बाद आंखों में संक्रमण फैला है.  

घटनाक्रम की गंभीरता को देखते हुए खुद अस्पताल अधीक्षक डॉ अचल शर्मा, नेत्ररोग एचओडी डॉ पंकज शर्मा सुबह पहले चरक भवन पहुंचे और वहां भर्ती सभी मरीजों के हालचाल जाने. इस दौरान नेत्र रोग विभाग के HOD डॉ. पंकज शर्मा ने एक-एक मरीज के बारे में फीडबैक दिया. मरीजों से मिलने के बाद फर्स्ट इंडिया से खास बातचीत में डॉ. अचल शर्मा ने कहा कि अस्पताल में भर्ती सभी मरीजों की हालत अभी स्थिर है. 

एक-एक मरीज से फीडबैक लिया जा रहा: 
इंफेक्शन की समयावधि में ऑपरेट किए गए अन्य मरीजों से भी संपर्क साधा जा रहा है. रोग विभाग के HOD डॉ. पंकज शर्मा ने कहा कि सभी मरीजों के नंबर उपलब्ध है. ऐसे में एक-एक से फीडबैक लिया जा रहा है. कुछ मरीजों का आज एकबार फिर से ऑपरेशन किया जाएगा. पूरे मामले में देश के सीनियर नेत्र रोग विशेषज्ञों की राय ली जा रही है. इस दौरान दोनों चिकित्सकों से खास बातचीत की हमारे संवाददाता विकास शर्मा ने...