Jaisalmer News: ईद-उल-फितर की स्वर्ण नगरी में धूम, सुबह से ही मस्जिदों में नमाजियों का तांता

जैसलमेर: पवित्र रमजान में एक माह तक इबादत करने के बाद आजईद-उल-फितर स्वर्णनगरी में धूम-धाम से मनाई जा रही है. जैसलमेर की ईदगाह में ईद की नमाज मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अदा कर दुआएं मांगी. वहीं ईद उल फितर की नमाज अदायगी के बाद लोगों ने एक दूसरे के गले मिल ईद की बधाई दी. 

इस दौरान शहर काजी मौलाना बैग मोहम्मद कादरी ने नमाज अदायगी करवाई. उपनगरों, कस्बों और बड़े गांवो कीईदगाहों में लाखों लोगो ने ईद की नमाज अदा की और दुआ-ए-खैर मांगा. ईद के पर्व पर मस्जिदों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रही. नमाज के बाद सभी ने एक-दूसरे को मुबारकबाद दिया और गले मिले. मुसलमानों के इस सबसे बड़े पर्व में हिंदू समाज के लोगों ने भी भागीदारी किया और अपने मुस्लिम मित्रों की खुशियों में बराबर के शरीक दिखे.

नमाज के बाद गले मिल कर एक दूसरे को बधाइयां देने का तांता लगा: 
नमाज से पहले जहां सड़कों पर बच्चों एवं बुजुर्गो का हुजूम था, वही नमाज के बाद गले मिल कर एक दूसरे को बधाइयां देने का तांता था. दोस्त, अजीज गले मिल कर खुशियों में शामिल होने के लिये आतुर दिखा. सामाजिक संस्थाओं एवं राजनैतिक दलों के लोग मुसलमानों के घरों में पहुंच उन्हे ईद की मुबारकबाद देते गये. इस दौरान मस्जिदों की सुरक्षा व्यवस्था तगड़ी रही.