IND vs WI: जायसवाल और रोहित ने रचा इतिहास, वेस्टइंडीज में बना भारतीय ओपनर्स का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

IND vs WI: जायसवाल और रोहित ने रचा इतिहास, वेस्टइंडीज में बना भारतीय ओपनर्स का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

नई दिल्लीः वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच का दूसरा दिन भारत के नाम रहा. पहले टेस्ट मैच में यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा ने शतक लगाकर इतिहास रच दिया. और शतकीय साझेदारी के चलते दोनों ने पहले विकेट के लिए 229 की रन बनाये. जो वेस्टइंडीज में बतौर ओपनर भारत की ओर से किया गया सबसे बड़ी साझेदारी है. 

यह शतकीय साझेदारी भारत के लिए 13 टेस्ट मैचों के बाद आयी हैं. ऐसा कर दोनों खिलाड़ीयों ने सहवाग और वसीम जाफर द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड को तोड़ दिया. दोनों ने मिलकर साल 2006 में सेंट लूसिया में खेले गए टेस्ट मैच में 159 रन पहले विकेट के लिए जोड़े थे. जिसको तोड़ते हुए अब डोमिनिका में रोहित और जायसवाल ने पहले विकेट के लिए 229 रनों की साझेदारी कर इतिहास रच दिया. 

वहीं विदेश में अपने डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले जायसवाल भारत के पहले ओपनर बल्लेबाज भी बने गये हैं. इसके अलावा विदेशी धरती पर किसी टेस्ट मैच की एक पारी में दोनों भारतीय ओपनरों द्वारा शतक लगाया गया यह छठा मौका है. 

भारत के पास 162 रन की लीडः
मैच की बात करें तो दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर भारत ने 2 विकेट पर 312 रन बना लिए हैं. रोहित 103 रन बनाकर आउट हो गये. क्रीज पर जायसवाल 143 और कोहली 36 रन बनाकर नाबाद हैं. भारत के पास फिलहाल 162 रन की लीड हो गई है.