Jammu Kashmir : नौ साल की बेटी की हत्या करने और उसका गला काटने के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नौ साल की बेटी की गला घोंटकर हत्या करने और उसका गला काटने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा, “मोहम्मद इकबाल खटाना को पिछले हफ्ते 29 मार्च को अपनी नाबालिग बेटी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.”

उन्होंने कहा कि खटाना के अपनी पत्नी नगीना बेगम के साथ पिछले एक साल से संबंध तनावपूर्ण थे और वे अक्सर झगड़ते थे. अधिकारी ने कहा कि अपराध वाले दिन पेशे से टैक्सी चालक खटाना की अपनी पत्नी से सुबह तीखी नोकझोंक हुई थी. शाम को काम से लौटने के बाद उसने आत्महत्या करने की नीयत से चाकू उठा लिया उन्होंने कहा कि जब आरोपी पंक्चर टायर ठीक कराने के बहाने घर से निकल रहा था तो उसकी बेटी उजमा ने उससे पांच रुपये मांगे. अधिकारी ने कहा, “खटाना ने उसे 10 रुपये का नोट दिया. उसकी पत्नी उसके पीछे-पीछे आंगन तक गई. हालांकि, उजमा अपने पिता के पीछे-पीछे मुख्य सड़क तक गई. उन्होंने कहा कि लड़की की मां सहित परिवार के अन्य सदस्यों ने समझा कि उजमा अपने पिता के साथ गई है. अधिकारी ने कहा, “खटाना ने उजमा को अपने वाहन में बिठा लिया और एक घंटे से अधिक समय तक गाड़ी चलाता रहा तथा उसने सड़क के सुनसान होने का इंतजार किया ताकि वह खुद को मार सके. 

उन्होंने कहा कि जैसे ही लोग तरावीह (रमजान में पढ़ी जाने वाली नमाज) के लिए निकले वैसे ही उसने एक जगह अपना वाहन रोका. वहां, उसने लगभग दो से तीन मिनट तक उजमा का गला घोटा, जिससे लड़की की मौके पर ही मौत हो गई. अधिकारी ने कहा कि इसके बाद आरोपी अपने घर चला गया और अपनी बेटी के शव को बगल में लकड़ी के बने, अपने चाचा के घर में ले गया. उन्होंने कहा, “फिर उसने चाकू से उसका गला काट दिया, ताकि दोष बगल के घरों में रहने वालों पर पड़े. अधिकारी ने कहा कि इसके बाद आरोपी घर लौट आया, जहां उजमा को उसके साथ नहीं देखकर परिवार के अन्य सदस्यों ने शोर मचाया. उन्होंने कहा कि इसके बाद, आरोपी कुछ अन्य लोगों के साथ उजमा की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए अपने वाहन में खुरहामा पुलिस चौकी गया. सोर्स- भाषा