'जवान' ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल, दुनिया भर में किया 700 करोड़ का आंकड़ा पार

मुंबई : शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' ने शनिवार, 16 सितंबर को शानदार प्रदर्शन किया. इसने दुनिया भर में 700 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया और लगातार कमाई कर रही है. फिल्म ने भारत में लगभग 439 करोड़ रुपये की कमाई की. 'जवान' इस हफ्ते घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 450 करोड़ रुपये का आंकड़ा छू लेगी. यह फिल्म अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बन गई है.

'जवान' बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रही है. पहले दिन फिल्म ने भारत में सभी भाषाओं में 74.50 करोड़ रुपये की कमाई की. यह फिल्म दुनिया भर में 129.06 करोड़ रुपये कमाकर हिंदी सिनेमा के इतिहास में सबसे बड़ी 'ओपनिंग डे' का गवाह बनी. 10वें दिन यानी 16 सितंबर को 'जवान' ने भारत में 31.50 करोड़ रुपये की नेट कमाई की. इस प्रकार, भारत में कुल संग्रह अब 440.48 करोड़ रुपये है. फिल्म जल्द ही भारत में 500 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लेगी. इस बीच वर्ल्डवाइड कलेक्शन के मामले में फिल्म 700 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर चुकी है. 10वें दिन इसने 735 करोड़ रुपये की कमाई की.

फिल्म के बारे में: 

तमिल फिल्म निर्माता एटली द्वारा निर्देशित 'जवान' 7 सितंबर को दुनिया भर में हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज हुई. हाई-ऑक्टेन एक्शन थ्रिलर में नयनतारा और विजय सेतुपति के साथ-साथ दीपिका पादुकोण भी विशेष भूमिका में हैं. 'जवान' मूल रूप से एक पिता-पुत्र की कहानी है, जो शाहरुख द्वारा अभिनीत अपने नायक के माध्यम से विभिन्न सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर प्रकाश डालती है. फिल्म में सान्या मल्होत्रा, प्रियामणि, गिरिजा ओक, संजीता भट्टाचार्य, लहर खान, आलिया कुरेशी, रिधि डोगरा, सुनील ग्रोवर और मुकेश छाबड़ा के साथ-साथ संजय दत्त भी कैमियो भूमिका में हैं.