'जवान' ने किया 550 करोड़ का आंकड़ा पार, 2023 में 300 करोड़ कमाने वाली भारत की तीसरी फिल्म बनी

मुंबई : शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है. एक्शन-थ्रिलर ने दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामले में 550 करोड़ रुपये का प्रतिष्ठित आंकड़ा छू लिया है. घरेलू संग्रह में, एटली निर्देशित फिल्म ने 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है. 'जवान' 2023 में भारत में 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने वाली तीसरी बॉलीवुड फिल्म बन गई है.

'जवान' बॉक्स ऑफिस पर अपनी रिलीज़ से ही अपना कमाल दिखा रही है. पहले दिन फिल्म ने भारत में सभी भाषाओं में 74.50 करोड़ रुपये की कमाई की. यह फिल्म दुनिया भर में 129.06 करोड़ रुपये कमाकर हिंदी सिनेमा के इतिहास में सबसे बड़ी ओपनिंग डे फिल्म बन गई. 11 सितंबर को 'जवान' ने भारत में 30 करोड़ रुपये की कमाई की. इस प्रकार, भारत में कुल संग्रह अब 316.16 करोड़ रुपये है. इस बीच, रविवार, 10 सितंबर को 'जवान' की ओवरऑल 32.85 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी रही. वैश्विक स्तर पर 'जवान' पहले ही बॉक्स ऑफिस पर 550 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर चुकी है. 

फिल्म के बारे में: 

'जवान' 7 सितंबर, 2023 को दुनिया भर के सिनेमाघरों में हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ हुई. एटली द्वारा निर्देशित इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ विजय सेतुपति, नयनतारा, सान्या मल्होत्रा ​​और प्रियामणि हैं. दीपिका पादुकोण एक विस्तारित कैमियो में नजर आ रही हैं. यह फिल्म एक व्यावसायिक मनोरंजक फिल्म है और इसमें शाहरुख दोहरी भूमिका में हैं, एक खुफिया अधिकारी और एक चोर. फिल्म की शूटिंग पुणे, मुंबई, हैदराबाद, चेन्नई, राजस्थान और औरंगाबाद में की गई थी. अनिरुद्ध रविचंदर ने फिल्म के लिए संगीत तैयार किया और बॉलीवुड में एकल संगीतकार के रूप में अपनी शुरुआत की.