'जवान' ने फिर तोड़ा रिकॉर्ड, बनी दुनिया भर में 1100 करोड़ कमाने वाली पहली हिंदी फिल्म

मुंबई : शाहरुख खान की फिल्म जवान बॉक्स ऑफिस पर लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है और दुनिया भर में भी एक के बाद एक रिकॉर्ड तोड़ रही है. एटली द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने अब भारतीय सिनेमा के इतिहास में दुनिया भर में ₹1100 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली पहली हिंदी फिल्म बनकर विश्वव्यापी बॉक्स ऑफिस पर एक और रिकॉर्ड तोड़ दिया है. यह जवान को साल 2023 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बनाती है.

शुक्रवार शाम को, शाहरुख खान की प्रबंधक पूजा ददलानी ने इंस्टाग्राम पर साझा किया कि जवान ने अब 1100 करोड़ रुपये पार करने वाली पहली फिल्म बनकर दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच दिया है. पोस्ट में शेयर किया गया कि जवान की कमाई अब ₹1103.27 करोड़ हो गई है. कलेक्शन का ब्यौरा नीचे दिया गया है, जिसमें भारत का राष्ट्रीय बॉक्स ऑफिस ₹619.92 करोड़ था, जबकि वैश्विक बॉक्स ऑफिस ₹369.90 करोड़ था. कैप्शन में लिखा है कि, जवान. हर दिन बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड बनाना और तोड़ना!  अभी अपने टिकट बुक करें! #जवान को सिनेमाघरों में देखें, हिंदी, तमिल और तेलुगु में.

जवान के बारे में:

23 दिनों में ₹587 करोड़ की कमाई के साथ जवान इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म है. इसने पहले ही गदर 2 और पठान के भारतीय कलेक्शन को पछाड़ दिया है. जवान को हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा में रिलीज़ किया गया था. इसने भारत के सिनेमाघरों में अपने पहले रविवार को सभी भाषाओं में ₹80.1 करोड़ की कमाई की. एटली द्वारा सह-लिखित और निर्देशित, जवान का निर्माण रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट के तहत गौरी खान और गौरव वर्मा द्वारा किया गया है.