Asia Cup 2023: एशिया कप में जर्सी का मुद्दा बना बवाल, पूर्व पाक खिलाड़ी राशिद लतीफ ने जताई आपत्ति

नई दिल्लीः एशिया कप का आगाज 30 अगस्त से हो चुका है. ऐसे में जहां एक ओर टूर्नामेंट में रोमांचक मैच देखने को मिल रहे है तो वहीं दूसरी तरफ इसकी मेंजबानी कर रहे पीसीबी बोर्ड की जमकर आलोचना की जा रही है. जिसके पीछे की वजह कुछ और नहीं बल्कि टीमों की जर्सी पर पाकिस्तान का नाम नहीं होना है. जिसपर अब बोर्ड की जमकर आलोचना की जा रही है.

टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले से ही इस बात लेकर काफी हवा दी गयी थी. जो किसी भी टूर्नामेंट के मेजबानी वाली करने वाली टीम को उसके लोगो के नीचे जर्सी पर प्रदर्शित किया जाता है. लेकिन इस बार एशिया कप में टीमों की जर्सी पर किसी भी टीम का नाम देखने को नहीं मिल रहा है. ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों ने बोर्ड पर जमकर निशाना साधा है. 

राशिद लतीफ ने की आलोचनाः
टीम के पूर्व खिलाड़ी राशिद लतीफ ने इस बात पर पीसीबी की आलोचना करते हुए कहा कि यह ऐसा मामला है जिसपर पीसीबी को शांत नहीं रहना चाहिए और एशियन क्रिकेट काउंसिल को इस मुद्दे पर सफाई देनी चाहिए क्योंकि यह उनका टूर्नामेंट है. जिस पर पीसीबी की ओर से प्रतिक्रिया देते हुए कहा गया है कि एसीसी ने पिछली बार टूर्नामेंट खत्म होने के बाद फैसला लिया था कि अब टीमों की जर्सी पर मेजबान देश का नाम नहीं दिया जाएगा. 

मिली जानकारी के मुताबिक इसके पीछे का बड़ा कारण भारत-पाक के बीच रिश्तों में संतुलन नहीं होना भी बताया जा रहा है. क्योंकि भारत टूर्नामेंट में पाकिस्तान की मेजबानी पर भी आपत्ति जताते हुए कहा था कि सुरक्षा के हवाले से भारतीय टीम का पाकिस्तान जाना सही नहीं है. ऐसे में इस मुद्दे पर चली लंबी बहस के बाद टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल पर कराने का फैसला लिया गया था. ऐसे में माना जा रहा हैं कि जर्सी पर भी पाकिस्तान के नाम को लेकर भारत को आपत्ति हो सकती है. हालांकि ये बात सिर्फ अनुमानित है.