झाबर सिंह खर्रा ने जयपुर वासियों को दी फाउंटेन स्क्वायर की सौग़ात, विभिन्न परियोजनाओं का भी किया शिलान्यास एवं लोकार्पण

जयपुर: UDH मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने आज हाउसिंग बोर्ड की ओर से मानसरोवर में  तैयार फाउंटेन स्क्वायर की सौग़ात जयपुर वासियों को दी. UDH मंत्री ने कई योजनाओं का शुभारंभ भी किया.

UDH मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने आज जयपुर सहित अन्य जिलों में आवासन मंडल के विभिन्न विकास कार्यों एवं परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए खर्रा ने कहा कि आवासन मंडल जयपुर सहित प्रदेश के अनेक जिलों के लोगों के लिए नवीन परियोजनाओं एवं विकास कार्यों की सौगात लेकर आया है. हमारी प्राथमिकता आमजन को गुणवत्तापूर्ण आवास उपलब्ध करवाना है. राज्य सरकार पर्यावरण संरक्षण को केन्द्र में रखते हुए विकास कार्य कर रही है. मानसरोवर के सिटी पार्क का बॉटनिकल गार्डन इसका उदाहरण है. 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की मंशा है कि छोटे शहरों में रह रहे जरूरतमंद लोगों को भी सुविधाजनक आवास मिले हम इसे सुनिश्चित कर रहे हैं. प्रताप नगर सेक्टर-28 में मुख्यमंत्री जन आवास योजनान्तर्गत आर्थिक दृष्टि से कमजोर आय वर्ग के 480 एवं अल्प आय वर्ग के 576 फ्लेट्स का निर्माण कर जरूरतमंदों को उपलब्ध कराएंगे. UDH मंत्री ने कहा कि आने वाले दिनों में भी आवासन मण्डल आम लोगों को ध्यान में रख कर कई योजना लाएगा.

इस मौक़े पर हाउसिंग बोर्ड के अध्यक्ष टी.रविकांत ने कहा कि हम राज्य के विकास में पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम राज्य के विभिन्न शहरों में अनेकों परियोजनाओं के माध्यम से आवासों का निर्माण कर रहे हैँ, इससे विभिन्न आय वर्ग के लोगों को आवास उपलब्धता सुनिश्चित होगी. इस दौरान उन्होंने वर्तमान में मण्डल द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में जानकारी दी. वहीं कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आवासन आयुक्त  इंद्रजीत सिंह ने कहा कि राज्य सरकार के मंशानुरूप राजस्थान आवासन मण्डल सभी कार्य समयबद्ध तरीके से कर रहा है साथ ही, निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जा रहा है. हमारा प्रयास है कि हम सभी नवीन कार्यों को तय समय सीमा में पूर्ण कर आमजन को उपलब्ध कराएंगे.