ग्रामीण ओलंपिक खेल में दूसरे दिन कबड्डी प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ, 4 अंको से विजेता रहीं बालिका विद्यालय के छात्रा

टोडाभीम: टोडाभीम सेराजीव गांधी ग्रामीण ओलिंपिक खेल-2023 के दूसरे दिन भी ग्राम पंचायतों पर खेल और खिलाड़ियों का ही माहौल बना रहा. ग्रामीण क्षेत्र में खेलों के प्रति लोगों की रुचि जागृत करने के उद्देश्य से राष्ट्रीय खेल दिवस पर राज्य सरकार के युवा मामले एवं खेल मंत्रालय द्वारा आयोजित किए जा रहे हैं. 

ओलिंपिक खेलों में कबड्डी खेलते युवा खिलाड़ी कबड्डी, शूटिंग बॉल, खो-खो, वॉलीबॉल, टेनिस बॉल, क्रिकेट व हॉकी की प्रतियोगिताओं के आयोजन में बड़ी संख्या में आज भी खिलाड़ियों ने भाग लिया. बालघाट नांगल शेरपुर. मोरडा कमालपुरा धवान मोहनपुरा सहित सभी पंचायतों में खेल जारी रहे. ब्लाक शिक्षा अधिकारी भंवर सिंह मीणा ने बताया कि ग्राम पंचायत स्तर पर चयनित टीमें टूर्नामेंट के अगले दौर में ब्लॉक मुख्यालय पर खेलेंगी. जहां विजेता तथा उप विजेता टीमों के साथ ही श्रेष्ठ खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया जाएगा. प्रतियोगता के आयोजन व सफल क्रियान्वयन हेतु शिक्षा विभाग को भी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है.

आज राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मोरडा में ओलिंपिक खेल दूसरे दिन जारी रहा जिससे कबड्डी प्रतियोगिता में राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक एवं राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के छात्राओं के बीच कबड्डी का खेल खेला जिसमें 4 अंको से बालिका विद्यालय की छात्रा विजेता रही खेल प्रभारी मुनेश कुमार मीणा एवं अध्यक्ष महेन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि बच्चों में जो जोश है कभी हमने नहीं देखा और करीब 20 मैचों का खेल खेला गया.